covid Vaccination:18+ वालों का रजिस्ट्रेशन शुरू, Co-WIN सर्वर में आ रही दिक्कत

punjabkesari.in Wednesday, Apr 28, 2021 - 04:41 PM (IST)

नेशनल डेस्क: 18 साल से ऊपर के सभी नागरिकों के लिए बुधवार शाम 4 बजे कोरोना टीका लगवाने के लिए Co-WIN portal और आरोग्य सेतु ऐप (Arogya Setu App) के जरिए रजिस्ट्रेशन शुरू हुआ लेकिन Co-WIN सर्वर पर रजिस्ट्रेशन को लेकर लोगों को परेशानी आई। बता दें कि केंद्र सरकार 1 मई से टीकाकरण अभियान (Vaccination campaign) का तीसरा चरण शुरू करने के लिए तैयार है। मंत्रालय ने ट्वीट किया कि covid-19 रोधी टीका लगवाने के लिए नए, योग्य श्रेणी के लोग बुधवार शाम 4 बजे से Co-WIN पोर्टल और आरोग्य सेतु ऐप पर पंजीकरण करा सकते हैं।अधिकारियों ने बताया कि पंजीकरण कराने के लिए 18 से 44 साल तक की आयु के लोगों के लिए कोरोना टीका लगवाने का समय लेना जरूरी होगा क्योंकि शुरुआत में सीधे आकर टीका लगवाने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

PunjabKesari

अधिकारियों ने बताया कि 45 साल से अधिक आयु के लोग अब भी मौके पर पंजीकरण कराकर टीका लगवा सकते हैं। भारत में कोरोना वायरस के मामले बेतहाशा बढ़ने पर 18 साल से अधिक आयु के लोगों को भी 1 मई से टीका लगाने का फैसला लिया गया है। भीड़ को नियंत्रित करने के लिए 18 से 45 वर्ष की आयु के बीच के लोगों के लिए Co-WIN पोर्टल पर पंजीकरण कराना और टीका लगवाने के लिए समय लेना अनिवार्य होगा। शुरुआत में सीधे आकर टीका लगवाने की मंजूरी नहीं दी जाएगी।

PunjabKesari

मंत्रालय ने कहा कि 18-44 आयु वर्ग के नागरिकों का 28 अप्रैल के बाद से Co-WIN पोर्टल पर ऑनलाइन पंजीकरण शुरू होगा।'' साथ ही 1 मई से नागरिकों के लिए कोरोना वायरस रोधी टीकों के प्रकार और उनकी कीमतें Co-WIN पोर्टल पर दिखाई जाएंगी। 18 से 44 साल की आयु के लोग किसी भी निजी कोविड टीकाकरण केंद्र (CVC) से पैसे देकर टीका लगवा सकेंगे, 45 साल से कम आयु के नागरिक राज्य या केंद्र शासित प्रदेश में किसी भी सरकारी CVC से टीका लगवा सकेंगे।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News