AIIMS के निदेशक गुलेरिया बोले- कोरोना तीसरी लहर का बच्चों पर नहीं पड़ेगा गंभीर असर

punjabkesari.in Tuesday, May 25, 2021 - 10:34 AM (IST)

नेशनल डेस्क: देश में कोरोना की दूसरी लहर से हालात काफी खराब हुए पड़े हैं। ऐसे में अब तीसरी लहर की आंशका जताई जा रही है। कहा जा रहा है कि कोरोना की तीसरी लहर में बच्चे सबसे ज्यादा प्रभावित होंगे और लोग इसे लेकर काफी डरे हुए हैं। हालांकि सरकार जल्द ही बच्चों के लिए भी वैक्सीन लाने की तैयारी कर रही है।

PunjabKesari

वहीं कोरोना महामारी के बच्च्चों और युवाओं पर होने वाले असर के बारे में बात करते हुए दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) के निदेशक रणदीप गुलेरिया ने कहा कि बच्चों को महामारी के बीच मानसिक तनाव, स्मार्टफोन की लत और शैक्षणिक चुनौतियों से अतिरिक्त नुक्सान हुआ है। अभी तक कोई संकेत नहीं मिला है कि कोरोना की तीसरी लहर से बच्चे गंभीर रूप से प्रभावित होंगे।

PunjabKesari

डॉ गुलेरिया ने कहा कि कोरोना का सिर्फ बच्चों पर असर होने की बात कहना गलत है। क्योंकि सालभर से देखने को मिल रहा है कि संक्रमण हर आयु वर्ग में है लेकिन जानलेवा 45 साल से अधिक उम्र वालों पर है। डॉ गुलेरिया ने कहा कि यह अभी तक किसी वैज्ञानिक ने नहीं कहा कि तीसरी लहर में सिर्फ बच्चे प्रभावित होंगे बड़े नहीं इसलिए सभी सावधानी जरूर बरतिए, मास्क और सोशल डिस्टेसिंग का ध्यान  रखिए और अपने हाथों को साबुन से बार-बार धोने की आदत अब डाल लें।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News