कोरोना का कहर!एयर इंडिया ने अपने कर्मचारियों की सेलरी में की 10 फीसदी की कटौती

punjabkesari.in Saturday, Mar 21, 2020 - 12:37 AM (IST)

नई दिल्ली:  सरकारी विमानन कंपनी एयर इंडिया ने अपने कर्मचारियों को शुक्रवार को बताया कि कोरोना वायरस महामारी के कारण उसके राजस्व में भयानक गिरावट आई है। कंपनी ने कहा है कि इसके कारण वह चालक दल के सदस्यों को छोड़ सभी कर्मचारियों के भत्तों में मार्च से अगले तीन महीने के लिए 10 प्रतिशत तक कटौती कर रही है। एयर इंडिया से पहले गोएयर और इंडिगो जैसी विमानन कंपनियां भी खर्च में कटौती करने के उपायों की घोषणा कर चुकी हैं। 

 PunjabKesari
एयर इंडिया ने सभी कर्मचारियों से कहा,‘हालिया वैश्विक गतिविधियों तथा कोरोना वायरस से फैली महामारी के गंभीर प्रभावों के कारण राजस्व में भयानक गिरावट आई है। इसके कारण खर्च कम करने के कठिन कदम उठाने पड़ रहे हैं।' एयर इंडिया के सभी कर्मचारियों के नाम जारी कार्यालय आदेश के अनुसार, कंपनी लीज देने वालों तथा होटलों के साथ उनके किराए की दरों में कमी लाने के लिए नए सिरे से अनुबंधों की समीक्षा करेगी। 

कंपनी ने कहा,‘विभिन्न सरकारी विभागों से एक समयसीमा के भीतर सारा बकाया वसूल करने के लिए विशेष अभियान चलाया जाएगा। इस दिशा में मुख्यालय समेत संबंधित क्षेत्रीय कार्यालयों द्वारा आक्रामक तरीके से कदम उठाने की जरूरत है।' आदेश के अनुसार, ‘चालक दल के सदस्यों को छोड़ अन्य सभी कर्मचारियों के भत्तों (मूल वेतन, आवास भत्ता तथा महंगाई भत्ता को छोड़कर) में मार्च से अगले तीन महीने तक 10 प्रतिशत की कटौती करने पर सहमति बनी है।'


सबसे ज्यादा पढ़े गए

shukdev

Recommended News

Related News