कोरोना संक्रमित मरीजों का होगा दिल्ली के इन 5 स्टार होटलों में इलाज

punjabkesari.in Wednesday, Jun 17, 2020 - 10:14 AM (IST)

नई दिल्ली/डेस्क।  दिल्ली में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए अब सरकार ने 5 स्टार होटलों को संक्रमितों के इलाज के लिए अधिग्रहित कर लिया है। न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी स्थित होटल 'सूर्या' को  होली फैमिली हॉस्पिटल के साथ अटैच किया है। सीएम केजरीवाल और डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने मंगलवार को इस होटल का दौरा कर व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया। इसके अलावा सर गंगा राम होटल के साथ स्टार होटल ताज मान सिंह को अटैच किया गया है। 

गंगा राम अस्पताल के साथ जिवितेश होटल को भी जोड़ा गया है। दिल्ली सरकार ने मंगलवार को ताज मानसिंह होटल को अपने सभी कमरे सर गंगा राम अस्पताल को कोरोना मरीजों के इलाज के लिए देने का आदेश जारी कर दिया है। मान सिंह रोड स्थित स्थित ताज मान सिंह होटल को सर गंगाराम अस्पताल के साथ तत्काल प्रभाव से अटैच कर दिया गया है।

 

मिलेंगी ये सुविधाएं
सर गंगाराम अस्पताल एंबुलेंस द्वारा मरीज को ताज मानसिंह होटल के कमरे तक पहुंचाएगा। अस्पताल मरीज से फीस लेगा और होटल को निर्धारित दर पर प्रतिदिन का चार्ज अदा करेगा। प्रत्येक मरीज को खाना कमरे की सफाई व इंफेक्शन की सुविधा होटल को देनी होगी, लेकिन होटल में स्टाफ की कमी होने पर सर गंगा राम अस्पताल स्टाफ देगा।

चाणक्यपुरी एसडीएम ने आदेश जारी कर कहा कि सर गंगाराम अस्पताल होटल में डॉक्टर और पैरामेडिकल स्टाफ भी रखेगा। आदेश को पूरा करने में होटल अगर आना कानी करता है तो आईपीसी की धारा 188 के तहत कार्रवाई की जाएगी। होटल और अस्पताल के मरीज को इलाज करने के लिए रेट भी तय किए गए हैं।

 

होटल में प्रतिदिन का चार्ज होगा 5 हजार रुपये
पांच सितारा होटल में अधिकतम प्रतिदिन एक व्यक्ति का ₹5000 से अधिक किराया नहीं होगा। इस राशि में होटल संचालक मरीज को अपनी सभी सेवाएं और सुविधाएं जैसे रूम, खाना, साफ-सफाई उपलब्ध कराएंगे। जिसमें डॉक्टर, नर्स, पैरामेडिकल स्टाफ शामिल होगा। अगर मरीज को ऑक्सीजन सपोर्ट दिया जाता है तो उसके लिए अलग से प्रतिदिन ₹2000 लिए जा सकेंगे। इसके अलावा मरीज को होटल की जगह अस्पताल में भर्ती कराने पर अस्पताल तय रेट ही लेगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Murari Sharan

Recommended News

Related News