दर्दनाक: ऑक्सीजन न मिलने से कोरोना मरीजों की मौत, कचरा फेंकने वाली गाड़ी से ले जाए गए शव

punjabkesari.in Thursday, Apr 15, 2021 - 03:02 PM (IST)

नेशनल डेस्क: देश एक बार फिर से कोरोना वायरस की चपेट में हैं। हर राज्य से कोरोना की जो तस्वीरें सामने आ रही हैं वो काफी भयावह हैं। एक ऐसी ही तस्वीर छत्तीसगढ़ से सामने आई है। कोरोना संकट के बीच इस तस्वीर से छत्तीसगढ़ में बदइंतजामी की पोल खुली है। राजनांदगांव जिले के डोंगरगांव ब्लॉक से जो तस्वीर सामने आई है उसे देखकर किसी का भी दिल कांप जाए। यहा पर कोरोना मृतकों का शव उठाने के पूरे इंतजाम नहीं हैं। शवों को कचरा फैंकने वाली गाड़ी से ले जाया जा रहा है। राजनांदगांव जिले में दो सगी बहनों समेत तीन लोगों की कोरोना से मौत हो गई। तीनों मृतकों को तय समय पर ऑक्सीजन नहीं मिला जिससे उनकी मौत हो गई।

PunjabKesari

वहीं डोंगरगांव के सरकारी अस्पताल में एक अन्य मरीज की कोरोना से मौत हो गई। एक साथ चार मौतों से जहां हाहाकार मचा हुआ था वहीं इसके बाद जो तस्वीर सामने आई वो काफी शर्मनाक थी। चारों मृतकों के शवों को नगर पंचायत के कचरा फेंकने वाली गाड़ी से ले जाया गया। वहीं इस पूरे मामले में डोंगरगांव के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की बीएमओ ने पल्ला झाड़ लिया है। बीएमओ ने खुद को घर में आइसोलेट किया हुआ है जबकि उनकी कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आई है।

 

वहीं मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने माना कि मरीजों का ऑक्सीजन लेवल काफी कम था जिससे उनकी मौत हो गई। बता दें कि इससे पहले रांची से भी ऐसी तस्वीर सामने आई थी, जहां अस्पताल की मॉर्चुरी में लाशों की कतार लगी थी। वहीं कहीं पर लोग अपनों के लिे कोविड बेड पाने को तरस रहे हैं तो कहीं कई मरीजों को ऑक्सीजन सिलेंडर नहीं मिल रहा जिससे कोरोना मरीजों की मौत हो रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News