केंद्र सरकार ने कहा- 14 देशों में पहुंचा कोरोना का Omicron वैरिएंट, लेकिन भारत में एक भी केस नहीं

punjabkesari.in Tuesday, Nov 30, 2021 - 05:18 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कोरोना के नए वेरिएंट ओमीक्रोन (Omicron) ने एक बार फिर से पूरी दुनिया को चिंता में डाल दिया है। इसी बीच ओमीक्रोन को लेकर भारत से अच्छी खबर आई है। स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री मनसुख मांडविया ने मंगलवार को कहा कि अभी तक देश में कोरोना वायरस के नए स्वरूप ओमीक्रोन का कोई मामला सामने नहीं आया है और सरकार इस संबंध में सभी एहतियात बरत रही है।

PunjabKesari

मांडविया ने राज्यसभा में प्रश्नकाल के दौरान विभिन्न पूरक सवालों का जवाब देते हुए कहा कि ओमीक्रोन स्वरूप के मामले अब तक दुनिया के 14 देशों में मिले हैं और भारत में इसका एक भी मामला सामने नहीं आया है। उन्होंने कहा कि सरकार ने इस संबंध में परामर्श जारी किया है और संदिग्ध मामले को तुरंत ही जांच और जीनोम अनुक्रमण के लिए भेजा जा रहा है।

PunjabKesari

मांडविया ने कहा कि covid-19 महामारी अभी नियंत्रण में है लेकिन यह पूरी तरह से खत्म नहीं हुई है और पिछले दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी इस संबंध में लोगों को आगाह किया है। उन्होंने covid पर काबू के लिए वैक्सीनेशन को अहम बताते हुए कहा कि अब तक टीकों की 124 करोड़ से अधिक खुराकें लगायी जा चुकी हैं और हर दिन 70 से 80 लाख खुराक दी जा रही है। मांडविया ने कहा कि अब घर-घर जाकर टीकाकरण पर भी जोर दिया जा रहा है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News