कोरोना का साया- माता वैष्णो देवी यात्रा को लेकर नए नियम जारी, दर्शनों के लिए जाने से पहले जरूर पढ़ें यह खबर

punjabkesari.in Friday, Jan 07, 2022 - 12:11 PM (IST)

नेशनल डेस्क: देश में कोरोना वायरस महामारी का कहर लगातार बढ़ता ही जा रहा है, पिछले 24 घंटों के दौरान इस जानलेवा वायरस के एक लाख 17 हजार 100 नए मामले सामने आए हैं। कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते माता वैष्णो देवी की यात्रा में कोरोना कर्फ्यू लागू किया गया है। नए नियमों के मुताबिक अब रात के 9 बजे से लेकर सुबह के 6 बजे तक श्रद्धालु दर्शन ड्योढ़ी से आगे नहीं जा सकेंगे।

 

बता दें कि इससे पहले माता वैष्णो देवी यात्रा का रजिस्ट्रेशन काउंटर भी बंद कर दिया गया है। माता वैष्णो देवी मंदिर में भगदड़ के बाद अधिकारियों ने सुरक्षाकर्मियों की पूरी तैनाती के साथ व्यवस्था कड़ी कर दी है और मंदिर परिसर में किसी भी तरह की भीड़भाड़ को रोकने के लिए कई कदमों की घोषणा की। बोर्ड ने फैसला किया है कि यात्रा के लिए बुकिंग केवल ऑनलाइन ही की जा सकेगी। जम्मू-कश्मीर में पिछले कुछ दिनों से बारिश और बर्फबारी का सिलसिला भी जारी है।

 

बुधवार को रियासी जिले में त्रिकुटा पहाड़ियों के ऊपर माता वैष्णो देवी मंदिर के लिए बना नया ट्रैक मामूली भूस्खलन के बाद कुछ समय के लिए बंद कर दिया गया। करीब 12 घंटे बाद यात्रा फिर बहाल की गई। बुधवार को ही जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग पर रामबन के पास पहाड़ी से बड़ा पत्थर एक कार पर आ गिरा। इस घटना में 29 वर्षीय शख्स की मौत हो गई और दूसरा जख्मी हो गया, इसके बाद अधिकारियों ने खराब मौसम के बीच 270 किलोमीटर लंबे रणनीतिक रूप से अहम राजमार्ग पर यातायात बंद कर दिया। राज्य में मौसम विभाग ने इस हफ्ते के अंत तक मध्यम से भारी बर्फबारी का अनुमान जताया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News