महाराष्ट्र में कोरोना बम: उद्धव सरकार ने बढ़ाई पाबंदियां,नागपुर में सब्जी-राशन की दुकानें होंगी बंद

punjabkesari.in Thursday, Mar 18, 2021 - 10:45 AM (IST)

नेशनल डेस्क: महाराष्ट्र में आए दिन कोरोना के नए मामले सामने आ रहे हैं। महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 23,179 नए मामले सामने आए हैं जो 2021 में एक दिन में दर्ज किए गए सबसे अधिक मामले हैं। स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि नए मामलों को मिलाकर राज्य में संक्रमण के मामलों की कुल संख्या बढ़कर 23,70,507 हो गई है। अधिकारी ने बताया कि इस महामारी से 84 और मरीजों की मौत होने से मृतकों की संख्या बढ़कर 53,080 हो गई।

PunjabKesari

अगर कोरोना इसी रफ्तार से बढ़ता गया तो महाराष्ट्र में हालात बेकाबू हो सकते हैं। वहीं कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए महाराष्ट्र सरकार ने कई जिलों में कड़ी पाबंदियां लगा दी हैं। महाराष्ट्र के दो शहरों नागपुर और पुणे में कोरोना के सबसे ज्यादा केस सामने आए हैं। नागपुर शहर में एक दिन में सबसे ज्यादा 2698 मामले सामने आए हैं। इसके बाद पुणे में 2612 और मुंबई शहर में 2377 मामले दर्ज किए गए हैं। 

PunjabKesari

लॉकडाउन के बाद भी बढ़ रहे केस
महाराष्ट्र सरकार ने नागपुर में 15 मार्च से 21 मार्च तक लॉकडाउन लगाया हुआ है, बावजूद इसके वहां सबसे ज्यादा केस सामने आ रहे हैं। ऐसे में अब सरकार ने फैसला लिया है कि दोपहर 1 बजे के बाद सब्जी, राशन, डेली नीड्स, मांस सहित सभी दुकाने बंद रहेंगी। सिर्फ दवाई की दुकानें खोलने की इजाजत होगी। स्वास्थ्य सचिव ने राजेश भूषण ने महाराष्ट्र के चीफ सेक्रेटरी को खत लिखकर कहा कि केंटेनमेंट स्ट्रेटजी पर फोकस किया जाए। भूषण ने कहा कि  कांटेक्ट ट्रैसिंग, टेस्टिंग, आइसोलेट करने और कांटेक्ट को क्वारनटीन करने के लिए बहुत कम प्रयास हो रहे हैं। वहीं बुधवार को केंद्र सरकार ने महाराष्ट्र सरकार को चेताया कि अभी नहीं सुधरे तो हालात और खराब हो सकते हैं।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News