महाराष्ट्र में कोरोना का कहर, पिछले 24 घंटे में आए 8000 से ज्यादा नए केस...80 लोगों की मौत

punjabkesari.in Thursday, Feb 25, 2021 - 09:55 AM (IST)

नेशनल डेस्क: देश में कोरोना महामारी से सबसे गंभीर रूप से प्रभावित महाराष्ट्र है। महाराष्ट्र में दोबारा से कोरोना ने दस्तक दी है और यहां हर रोज नए मामले सामने आ रहे हैं। महाराष्ट्र के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटे के दौरान फिर से 8000 से अधिक नए मामले सामने आए और सक्रिय मामलों में 5800 से अधिक की वृद्धि दर्ज की गई जो पूरे देश में सर्वाधिक है। पिछले 24 घंटे में राज्य में सबसे अधिक 80 और मरीजों की मौत होने से मृतकों का आंकड़ा 51,937 तक पहुंच गया। राज्य में मरीजों के स्वस्थ होने की दर आंशिक गिरावट के साथ 94.69 फीसदी पर पहुंच गई जबकि मृत्यु दर 2.45 प्रतिशत है।

PunjabKesari

गौरतलब है कि महाराष्ट्र देश में कोरोना संक्रमण इसकी चपेट में आने के बाद कुल स्वस्थ होने वाले और इस वायरस से होने वाली मौत के मामले में पहले स्थान पर है। राज्य में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए उद्धव सरकार ने कई जिलों में लॉकडाउन की घोषणा कर दी है और कई जिलों में नाइट कर्फ्यू लगाया गया है। राज्य सरकार में मंत्री नितिन राउत ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि राज्य में  23 फरवरी से 7 मार्च तक जिले के सभी सकूल, कॉलेज, कोचिंग संस्थान बंद रहेंगे। वहीं मेन बाजार शनिवार और रविवार को नहीं खुलेंगे। इसके साथ ही 25 फरवरी से सात मार्च तक मैरिज हॉल नहीं खुलेंगे और राजनीतिक एवं सांस्कृतिक कार्यक्रमों की अनुमति भी नहीं होगी।

PunjabKesari

इन इलाकों में लगा लॉकडाउन
अमरावती में एक हफ्ते का लॉकडाउन लगाया गया है। वहीं इसके आसपास के अन्य चार जिलों पर भी कुछ प्रतिबंध लगाए गए हैं। ये जिले हैं-अकोला, वाशिम, बुल्ढाना और यवतमाल। लॉकडाउन के दौरान मूलभूत जरूरतों की दुकानें छोड़कर अन्य सभी दुकानें और बाजार बंद रहेंगे। लोग अपनी रोजमर्रा की जरूरतों की चीजें सुबह 9 से शाम 5 के बीच ही खरीद सकेंगे।

PunjabKesari

पुणे में नाइट कर्फ्यू
पुणे में लोगों के घूमने-फिरने पर रात 11 बजे से लेकर सुबह 6 बजे तक रोक रहेगी, हालांकि, इस दौरान जरूरी कामों से जुड़े लोग आवाजाही कर सकेंगे। जिले में 28 फरवरी तक स्कूल-कॉलेज बंद रखने का फैसला लिया गया है। मंत्री विजय वडेट्टीवार ने कहा कि अगर कोरोना मामलों में कमी नहीं आई तो 12 घंटे का नाइट कर्फ्यू लगाया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News