कोरोना ने दी कैदियों को राहत, सरकार ने 45 दिन बढ़ाई आपातकालीन पैरोल

punjabkesari.in Thursday, May 28, 2020 - 10:40 AM (IST)

नई दिल्ली/डेस्क। दिल्ली सरकार ने हाईकोर्ट को कैदियों को दी गई आपातकालीन पैरोल की अवधि बढ़ाने की जानकारी दी है। कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को देखते हुए पैरोल को बढ़ाया गया है। तिहाड़ से लेकर रोहिणी जेल तक कोरोना संक्रमण प्रवेश कर चुका है। जेल के कर्माचारी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इसी कारण कैदियों की पैरोल को बढ़ाने का निर्णय लिया गया है। 

जिन कैदियों की पैरोल को बढ़ाया गया है उन्हें 30 अप्रैल को पैरोल दी गई थी। दिल्ली सरकार ने कोरोना संक्रण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर जस्टिस हिमा कोहली और सुब्रमण्यम प्रसाद की बेंच के समक्ष कैदियों की पैरोल को बढ़ाने का आग्रह किया। केजरीवाल सरकार के वकील अनुज अग्रवाल ने कोर्ट को बताया कि दिल्ली के गृह विभाग ने 20 मई को इस बाबत फैसला लिया था। सरकार के जवाब के बाद कोर्ट ने मामले का निपटारा कर दिया है। 

 

दिल्ली में 15 हजार के पार संक्रमित
प्रतिदिन दिल्ली में कोरोना का ग्राफ ऊपर चढ़ता दिखाई दे रहा है। हर दिन रिकॉर्ड तोड़ मामले सामने आ रहे हैं। बुधवार को यहां 24 घंटों के अंदर 792 नए कोरोना के मामले सामने आए । इसके बाद कोरोना संक्रमितों की संख्या 15,257 हो गई है। वहीं अब तक 303 लोगों की कोरोना की चपेट में आने के कारण मौत हो गई। 

 

7600 से ज्यादा सक्रिय मामले
राहत की बात ये है कि 24 घंटों में 310 मरीज ठीक होकर घर लौट गए हैं। दिल्ली में कोरोना को मात देखर स्वस्थ होने वालों की संख्या 7264 पहुंच गई है। वही इस वक्त सक्रिय मामलों की संख्या 7690 है। दिल्ली में अब तक 18,4362 सैंपल की कोरोना जांच हो चुकी है। वहीं हेल्थ बुलेटिन में कोरोना के कारण बने कनटेंमेंट जोन की संख्या 96 बताई गई है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Murari Sharan

Recommended News

Related News