कोरोना संकटः पाकिस्तान में हिंदू परिवारों को राशन नहीं दे रही इमरान सरकार

punjabkesari.in Monday, Mar 30, 2020 - 03:04 PM (IST)

पेशावरः अल्पसंख्यकों व मुसलमानों के हकों की दुहाई देकर भारत के आंतरिक मामलों में टांग अड़ाने वाली पाकिस्‍तान की इमरान खान सरकार कोरोना महामारी के बीच हिंदुओं को राशन नहीं दे रही है। मामला महामारी से बेहद प्रभावित सिंध प्रांत के कराची शहर का है। कोरोना संकट को देखते हुए यहां पर मुसलमानों को राशन और जरूरी सामान दिया जा रहा है लेकिन हिंदुओं को मना कर दिया गया है। हिंदुओं से कहा गया है कि यह राशन केवल मुस्लिमों के लिए है। इससे हिंदुओं में काफी गुस्‍सा है।

PunjabKesari

सिंध सरकार ने आदेश दिया है कि लॉकडाउन को देखते हुए दिहाड़ी कामगारों और मजदूरों को स्‍थानीय एनजीओ और प्रशासन की ओर से राशन दिया जाए। मानवाधिकार कार्यकर्ताओं के मुताबिक सरकारी आदेश की धज्जियां उड़ाते हुए प्रशासन हिंदुओं से कह रहा है कि वे राशन के हकदार नहीं है। प्रशासन हिंदुओं से कह रहा है कि यह राशन केवल मुसलमानों के लिए आया है। यही नहीं करीब 3 हजार लोग राशन लेने इकट्ठा हुए लेकिन उनकी स्क्रिनिंग के लिए कोई इंतजाम नहीं किया गया था। हिंदुओं को ल्‍यारी, सचल घोठ, कराची के अन्‍य हिस्‍सों के साथ पूरे सिंध में राशन देने से इनकार किया जा रहा है।

PunjabKesari

राजनीतिक कार्यकर्ता डॉक्‍टर अमजद अयूब मिर्जा ने चेतावनी दी है कि अल्‍पसंख्‍यक समुदाय गंभीर खाद्य संकट से गुजर रहा है। बता दें कि पाकिस्‍तान में कोरोना वायरस का कहर बढ़ता जा रहा है। पाकिस्‍तान में अब तक 1593 लोग इस महामारी से संक्रमित हैं और 16 लोगों की मौत हो गई है। सबसे ज्‍यादा प्रभावित प्रांतों में पंजाब 593 और सिंध 502 मामले शामिल हैं। इस महासंकट की घड़ी में भी पाकिस्‍तानी प्रशासन हिंदुओं के साथ भेदभाव करने से बाज नहीं आ रहा है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News