कोरोना से बिगड़ते हालात-SC ने दिल्ली समेत इन राज्यों को भी लगाई फटकार, कहा-सावधानी जरूरी

punjabkesari.in Monday, Nov 23, 2020 - 01:42 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कोरोना से देश में एक बार फिर से हालात बिगड़ रहे हैं। इस पर सुप्रीम कोर्ट ने देश के कई राज्यों को फटकार लगाई है। सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली के अलावा  राज्यों को भी फटकार लगाई। इतना ही नहीं कोर्ट ने महाराष्ट्र, गुजरात और असम से कोरोना पर स्टेटस रिपोर्ट मांगी है। सुप्रीम कोर्ट ने कोरोना के बढ़ते मामलों के बावजूद शादियों और समारोहों के आयोजन पर गुजरात सरकार की खिंचाई की।

PunjabKesari

कोर्ट ने कहा कि दिल्ली और महाराष्ट्र के बाद गुजरात की स्थिति सबसे खराब है। सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को कोरोना से बिगड़ते हालातों पर सुनवाई करते हुए दिल्ली, महाराष्ट्र, गुजरात और असम की सरकारों से महामारी पर काबू पाने के लिए उठाए गए कदमों पर रिपोर्ट मांगी साथ ही गुजरात सरकार को फटकार लगाते हुए कहा कि जहां राज्य में वायरस बढ़ रहा है वहीं आप शादी और अन्य समारोह के आयोजन को परमिशन दे रहे हैं। 

PunjabKesari

दिल्ली सरकार से सवाल
सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि दिल्ली में कोरोना की स्थिति काफी खराब है। इस पर दिल्ली सरकार ने अपना पक्ष रखते हुए कहा कि उन्होंने अस्पतालों में बेड का इंतजाम किया है। हालांकि सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि दिल्ली सरकार विस्तार से बताए कि कोरोना वायरस के रोकथाम के लिए क्या उपाय किए गए और क्या-क्या काम किए हैं और इसके लिए केजरीवाल सरकार एक स्टेटस रिपोर्ट दाखिल करे।

PunjabKesari

अन्य राज्यों से भी मांगी स्टेटस रिपोर्ट
सुप्रीम कोर्ट ने अन्य राज्यों से भी कोरोना की रोकथाम के लिए स्टेटस रिपोर्ट मांगी है। कोर्ट ने कहा कि अगर अन्य राज्यों ने कोरोना वायरस के हालात को लेकर सावधानी नहीं बरती तो दिसंबर के महीने में स्थिति बहुत बुरी हो सकती है। सभी राज्यों को सावधान रहने की जरूरत है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News