कोरोना संकटः 'मिशन वंदे भारत' की पहली फ्लाइट रवाना, 177 भारतीयों को लेकर पहुंचेगी केरल

punjabkesari.in Thursday, May 07, 2020 - 09:08 PM (IST)

दुबईः संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) से भारतीयों को ला रहीं दो में से एक उड़ान 177 भारतीयों को लेकर केरल के लिये रवाना हो गई है। इन दो उड़ानों में कुल 354 भारतीय स्वदेश लौटेंगे। इनमें दो जुड़वां बच्चे और 11 गर्भवती महिलाएं शामिल हैं। दरअसल, भारत ने कोरोना वायरस महामारी के चलते लागू अंतरराष्ट्रीय यात्रा लॉकडाउन के बीच विदेशों से अपने फंसे हुए नागरिकों को वापस लाने के लिये अब तक का सबसे बड़ा अभियान शुरू किया है। इसे ‘वंदे भारत अभियान' नाम दिया गया है।
PunjabKesari
एअर इंडिया की उड़ान संख्या IX452 अबूधाबी से कोच्चि के लिये उड़ान भर चुकी है। इसके बाद एअर इंडिया का ही एक और विमान दुबई से कोच्चि के लिये रवाना होगा। यात्री बृहस्पतिवार सुबह 9 बजकर 30 मिनट से ही अबूधाबी और दुबई हवाई अड्डे पर पहुंचने शुरू हो गए थे। कुछ यात्री अपने साथ भारत का राष्ट्रध्वज लेकर आए थे। इससे पहले, भारत सरकार ने सोमवार को घोषणा की थी कि वह विदेशों में फंसे भारतीयों को चरणबद्ध तरीके से सात मई से स्वदेश लाएगी।
PunjabKesari
दुबई में भारतीय वाणिज्य दूतावास में प्रेस, सूचना एवं संस्कृति दूत नीरज अग्रवाल ने गल्फ न्यूज से कहा कि दो लाख से अधिक आवेदकों के डेटाबेस में से प्रथम यात्रियों को चयनित करना एक बहुत मुश्किल कार्य है, जिसमें दूतावास के लिये कई चुनौतियां हैं। इन आवेदकों में 6,500 गर्भवती महिलाएं भी शामिल हैं।
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News