कोरोना ने बदलवा दिए दो माओं के बच्चे, जानिए क्या पूरा माजरा

punjabkesari.in Sunday, Jun 14, 2020 - 11:07 AM (IST)

नेशनल डेस्कः देश में कोरोना वायरस से बुरे हाल हैं। भारत में कोरोना संक्रमितों की संख्या 3.20 लाख के पार चली गई है। दिल्ली, महाराष्ट्र इस महामारी से जूझ रहे हैं। देश में सिक्किम ऐसा राज्य था जहां कोरोना का ज्यादा प्रभाव नहीं हुआ और इस महामारी से संक्रमित होने वाला आखिरी राज्य भी सिक्किम ही है। वहीं यहां एक अजीबो-गरीब मामला सामने आया है। कोरोना के कारण यहां माओं के बच्चे आपस में बदल गए। यहां एक बच्चा और महिला को कोरोना हो गया जिसके कारण बच्चे की देखभाल के लिए उस महिला को जिम्मेदारी मिली है, जो कोरोना पॉजिटिव है। दूसरी तरफ कोरोना पॉजिटिव महिला के नेगेटिव बच्चे को दूसरी महिला संभाल रही है। 

 

ये है पूरा मामला
राज्य में एसटीएनएम अस्पताल में एक दो साल के बच्चे को दाखिल कराया गया है जो कोरोना की चपेट में है। यह बच्चा सिक्किम का सबसे कम उम्र का कोरोना मरीज है। वहीं हैरत वाली बात है कि कोरोना पॉजिटिव बच्चे की मां स्वस्थ हैं और उसकी रिपोर्ट नेगेटिव आई है। दूसरी तरफ राज्य में एक और महिला कोरोना पॉजिटिव पाई गई है जो इसी अस्पताल में दाखिल है लेकिन उसका 3 साल का बच्चा स्वस्थ है उसे वायरस नहीं हुआ है।

 

दो साल के बच्चे को अकेले अस्पताल में रखना मुमकिन नहीं था ऐसे में उसकी अस्पताल में देखभाल उस महिला को सौंपी गई है जो कोरोना पॉजिटिव है। दूसरी तरफ इस महिला के 3 साल के बच्चे की देखभाल कोरोना पॉजिटिव बच्चे की मां करेगी जो उसे अपने घर ले गई है। यानि कि एक-दूसरे से किसी और को कोरोना न हो इसलिए कुछ समय के लिए बच्चों की अदला-बदली की गई है। जब तक बच्चे और महिला का अस्पताल में इलाज चल रहा है। यानि दोनों महिलाएं एक-दूसरे के बच्चे का ख्याल रख रही हैं। बता दें कि सिक्किम में अब कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं। सिक्कम में अब तक 14 मामले आ चुके हैं और राजधानी गैंगटोक को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Related News

Recommended News