केरल में कोरोना ने पकड़ी खतरनाक रफ्तार, सामने आए 55,475 नए केस, 70 मरीजों ने तोड़ा दम

punjabkesari.in Tuesday, Jan 25, 2022 - 06:48 PM (IST)

नेशनल डेस्क: केरल में कोरोना वायरस ने एक बार फिर से खतरनाक स्पीड पकड़ ली है। राज्य में आज कोरोना के मामले 55 हजार के पार आए हैं। स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी किए आंकड़ों के अनुसार, 'बीते 24 घंटे में राज्य में कोविड-19 के 55,475 नए मामले सामने आए हैं। इस दौरान यहां कोरोना से 70 मौतें भी दर्ज की गई हैं। इसी के साथ ही यहां अब तक कोरोना से 52,141 मौतें हो चुकी है। कोरोना वायरस से करीब 30, 226 लोग ठीक होकर अपने घरों को लौट चुके हैं। वहीं, राज्य में इस समय 2, 85, 365 मरीजों का अस्पताल में इलाज चल रहा है। 

गृह पृथकवास के मामले बढ़े, मांडविया ने राज्यों से टेली-परामर्श बढ़ाने को कहा
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने घर पर पृथकवास में बड़ी संख्या में कोविड-19 रोगियों के स्वस्थ होने के मद्देनजर मंगलवार को राज्यों व केंद्र शासित प्रदेशों से समय पर स्वास्थ्य सेवा प्रदान करने के लिए टेली-परामर्श सेवाओं का विस्तार करने पर ध्यान केंद्रित करने को कहा। स्वास्थ्य मंत्रालय के एक बयान के मुताबिक, उन्होंने नौ राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों-जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, चंडीगढ़, उत्तराखंड, हरियाणा, दिल्ली, लद्दाख और उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्रियों, वरिष्ठ नौकरशाहों और प्रशासकों के साथ बातचीत की।

इसमें कहा गया कि मांडविया ने उनसे ‘हब और स्पोक मॉडल' अपनाने और अतिरिक्त टेली-परामर्श केंद्र खोलने का आग्रह किया। यह लाभार्थियों को जिला केंद्रों पर तैनात विशेषज्ञों से सलाह लेने में सक्षम करेगा। उन्होंने कहा कि सरकार की ई-संजीवनी टेली-परामर्श प्रणाली ने 2.6 करोड़ से अधिक लाभार्थियों को सेवाएं प्रदान की हैं, जहां लोग अपने घरों में रहकर चिकित्सा सलाह ले सकते हैं। उन्होंने उल्लेख किया, “यह बाजी पलटने वाला साबित होगा और दुर्गम और दूर-दराज के क्षेत्रों के लिए और विशेष रूप से वर्तमान सर्दियों के मौसम में उत्तरी क्षेत्रों में अत्यधिक अहमियत वाला होगा।”

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News