दक्षिण कोरिया में कोरोना वायरस से 2000 से ज्यादा संक्रमित, भारत ने बंद किया वीजा ऑन अराइवल

punjabkesari.in Friday, Feb 28, 2020 - 09:57 AM (IST)

सोलः दक्षिण कोरिया में शुक्रवार को कोरोना वायरस के 256 नए मामले सामने आए जिससे इस संक्रमण से पीड़ित लोगों की संख्या बढ़कर 2022 हो गई है। वहीं कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए भारत ने दक्षिण कोरिया और जापान के लोगों के लिए वीजा ऑन अराइवल की सुविधा बंद कर दी है। अमेरिका और दक्षिण कोरिया की सेना ने भी अपने संयुक्त अभ्यास को स्थगित कर दिया है। अगले आदेश तक यह संयुक्त अभ्यास स्थगित ही रहेगा। महामारी बन चुके कोरोना की गंभीरता को देखते हुए सऊदी अरब ने हज यात्रा से पहले मक्का और काबा की यात्रा पर रोक लगा दी है।

PunjabKesari

कोरियाई रोग नियंत्रण एवं रोकथाम केन्द्र (केसीडीसी) ने बताया कि शुक्रवार को कोरोना वायरस के 256 नए मामले सामने आए और कुल संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 2022 हो गई है। केसीडीसी रोजाना दो बार स्थानीय समयानुसार सुबह 10 बजे और शाम 5 बजे कोरोना वायरस से संबंधित अद्यतन जानकारी उपलब्ध कराता है।

PunjabKesari

नए मामलों में से 182 लोग राजधानी सोल से 300 किलोमीटर दक्षिण पूर्व में दाएगु के निवासी हैं तथा 49 उत्तर ग्येओनसांग प्रांत के निवासी हैं। इसके साथ ही दाएगु और उत्तर ग्येओनसांग प्रांत में कोरोना वायरस के संक्रमण से पीड़ति लोगों की संख्या बढ़कर क्रमश: 1314 और 394 हो गई है। देश में यह संक्रमण बहुत तेजी से फैल रहा है तथा 19 से 27 फरवरी के बीच करीब 1735 नये मामले सामने आये हैं। सरकार ने रविवार को चेतावनी स्तर फोर टियर वायरस अलर्ट को बढ़ाकर ‘रेड' कर दिया था। 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News