लॉकडाउन बेअसर, लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामले

punjabkesari.in Saturday, May 15, 2021 - 07:56 PM (IST)

साम्बा (संजीव): लॉकडाउन का कोई असर होता नहीं दिख रहा है। पिछले कई दिनों से जारी लॉकडाउन के बावजूद कोरोना संक्रमण के मामले कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं। पिछले कई दिनों से संक्रमितों का दैनिक आंकड़ा बढ़ रहा है। गत दिवस भी जिले में 150 से ज्यादा संक्रमित पाए गए जबकि मृतकों का आंकड़ा 80 तक पहुंच गया है। 


    वहीं आज जिले के विजयपुर पालिका क्षेत्र की वार्ड-13 के कोठी मौहल्ले में एक साथ पांच लोगों के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद प्रशासन द्वारा पूरे मौहल्ले को माइक्रो कंटेनमैंट जोन घोषित कर दिया गया। पांचों कोरोना संक्रमितों को होम क्वारंटीन कर दिया गया है और उपचार शुरू कर दिया गया हैं। माइक्रो कॉन्टेनमैंट घोषित किए गए इलाके में लोगों के आने-जाने के रास्ते तय किए गए हैं। जिन घरों में संक्रमित पाए गए हैं, उन पर स्टिकर चिपकाए गए हैं। माइक्रो कॉन्टेंनमेंट में प्रशासन द्वारा विशेष टीम का भी गठन किया गया है। टीम के नोड्ल अधिकारी रूप लाल, लेक्चरर हायर स्केंडरी स्कूल घो-ब्राहमणा तथा उत्तरवहनी हायर स्केंडरी स्कूल के शिक्षक दितेंद्र सिंह को नियुक्त किया गया है।

 

वहीं मुख्य स्वास्थ्य अधिकारी द्वारा इन संक्रमित मामलों के सामने आने के बाद विशेष मेडिकल टीमों का गठन कर दिया गया। टीमों के नेतृत्व अधिकारियों सहित अन्य शामिल सदस्यों को मुहल्ले में डोर टू डोर सर्वे कर लोगों के स्वास्थ्य की जांच करने के निर्देश जारी किए गए। जिला प्रशासन द्वारा भी कोठी मुहल्ले के लोगों को अपने स्वास्थ्य की जांच के साथ कोविड-19 टेस्ट जल्द करवाने की अपील की गई है। वहीं कोरोना संक्रमण के खतरे को दूर करने के लिए हर तरफ  सेनिटाईजिंग स्प्रे अभियान चलाने के लिए नगर पालिका अधिकारियों को तुरंत हरकत में आने के आदेश जारी किए जा चुके हैं। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Monika Jamwal

Recommended News

Related News