हिजाब पर विवाद: कर्नाटक में 3 दिन तक स्कूल-कॉलेज बंद, हाईकोर्ट में सुनवाई आज

punjabkesari.in Wednesday, Feb 09, 2022 - 08:30 AM (IST)

नेशनल डेस्क: कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने ‘हिजाब' के पक्ष और विपक्ष में प्रदर्शन तेज होने के मद्देनजर राज्य में बुधवार से अगले तीन दिनों तक स्कूल और कॉलेजों में अवकाश की घोषणा की। बोम्मई ने सभी से शांति की भी अपील की। इसी के साथ ही इस मामले पर आज कर्नाटक हाईकोर्ट में सुनवाई भी होगी। 

 

सीएम ने की शांति की अपील
बोम्मई ने ट्वीट कर कहा, '' मैं सभी छात्रों, शिक्षकों और स्कूल-कॉलेजों के प्रबंधन के साथ ही कर्नाटक के सभी लोगों से शांति और सद्भाव बनाए रखने की अपील करता हूं। मैंने सभी उच्च विद्यालयों और कॉलेज को अगले तीन दिन तक बंद रखने के आदेश दिए हैं। सभी पक्षों से सहयोग का आग्रह है।''  बता दें कि ‘हिजाब' के पक्ष और विपक्ष में प्रदर्शन तेज होने के कारण राज्य के उडुपी, शिवमोगा, बागलकोट और अन्य भागों में स्थित शैक्षणिक संस्थानों में तनाव बढ़ने के चलते पुलिस और प्रशासन को हस्तक्षेप करना पड़ रहा है।

 

कर्नाटक हाईकोर्ट पहुंचा हिजाब विवाद
कर्नाटक हाईकोर्ट उडुपी स्थित एक महाविद्यालय में हिजाब पहनने पर प्रतिबंध के खिलाफ पांच छात्राओं द्वारा दायर एक याचिका पर आज सुनवाई कर रहा है। इससे पहले मंगलवार को हाईकोर्ट ने विद्यार्थियों और आम लोगों से शांति एवं सौहार्द बनाए रखने की अपील की थी। न्यायमूर्ति कृष्णा एस. दीक्षित की एकल पीठ ने कहा कि लोगों को भारतीय संविधान में भरोसा रखने की सीख देते हुए कहा कि कुछ शरारती तत्व ही इस मामले को तूल दे रहे हैं। न्यायमूर्ति दीक्षित ने आगे कहा कि आंदोलन, नारेबाजी और विद्यार्थियों का एक दूसरे पर हमला करना अच्छी बात नहीं है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News