खान सर का विवादित वीडियो वायरल, कांग्रेस नेता ने बताया निहायती घटिया...गिरफ्तारी की मांग

punjabkesari.in Monday, Dec 05, 2022 - 01:45 PM (IST)

नेशनल डेस्क: पटना के मशहूर शिक्षक खान सर एक बार फिर सुर्खियों में आ गए हैं। दरअसल खान सर के एक पुराने वीडियो को लेकर विवाद खड़ा हो गया है। सोशल मीडिया पर वीडियो काफी वायरल हो रहा है। कांग्रेस नेता ने खान सर पर कार्रवाई करने और गिरफ्तारी का मांग की है। कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत ने खान सर का एक पुराना वीडियो ट्विटर पर शेयर किया है। जहां खान सर अपने छात्रों को द्वंद्व समास समझाने की कोशिश कर रहे हैं। खान सर कह रहे हैं कि द्वंद्व समास में एक ही शब्द के मायने अलग-अलग हैं, इसके लिए वे सुरेश और अब्दुल के नाम के सहारे अपनी बात को समझाने की कोशिश करते हैं।

 

खान सर कहते हैं कि जैसे अगर आप कहें कि सुरेश विमान उड़ा रहा था तो इसका एक मतलब होता है और अगर आप कहें कि अब्दुल विमान उड़ा रहा था तो इसका भी एक अलग मतलब होता है। उनका दिया यही उदाहरण विवाद की वजह बन गया। उन्होंने आगे कहा, 'शब्द एक ही है, लेकिन अंतर अलग हो जाएगा। सुरेश ने जहाज उड़ाया मतलब उड़ाया (हवा में उड़ने का इशारा करते हुए), अब्दुल ने जहाज उड़ाया मतलब भड़काया।  

 

ट्विटर पर लेखक अशोक कुमार पाण्डेय ने पहले खान सर का वीडियो पोस्ट किया और लिखा " इसे नीचता की हद कहते हैं। ऐसे लोग शिक्षा का धंधा करते हुए समाज में नफरत फैलाने वाले घटिया धंधेबाज हैं। इस आदमी को तुरंत गिरफ्तार होना चाहिए"। इसके बाद उनके इस वीडियो को कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत ने री-ट्वीट किया। कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत ने लिखा "घटिया निहायत ही घटिया- इसे गिरफ़्तार करना चाहिए और जो अट्टहास कर रहे हैं इनकी भद्दी बेहूदा बातें सुन कर उनको सोचना चाहिए- कि क्या बन रहे हैं हम?"  

 

हालांकि, खान सर के वीडियो में कई सोशल मीडिया यूजर्स ने दावा किया कि खान सर का कमेंट वास्तव में व्यंग्यात्मक था और वीडियो का केवल एक हिस्सा शेयर किया जा रहा है। बता दें कि पटना के प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने वाले छात्रों के बीच खासे लोकप्रिय खान सर पहले भी इस तरह की मुसीबतों से घिर चुके हैं, उन पर रेलवे भर्ती बोर्ड परीक्षा के छात्रों को हिंसा के लिए भड़काने का आरोप भी लग चुका है। बिहार में इस मामले में उनके खिलाफ केस भी दर्ज किया गया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News