नेपाल PM केपी ओली का विवादित बयान, कहा- कोरोना के लिए भारत जिम्मेदार

punjabkesari.in Monday, May 25, 2020 - 09:58 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः नेपाल के प्रधानमंत्री केपी ओली ने भारत के खिलाफ विवादित बयान दिया है। केपी ओली ने राष्ट्र के नाम संबोधन में देश में बढ़ रहे कोरोना के मामलों के लिए भारत को जिम्मेदार ठहराया है। केपी ओली ने कहा कि दक्षिण एशियाई देशों की तुलना में नेपाल में मृत्यु दर कम है। उन्होंने आगे कहा कि भारत से बिना सही तरीके सा चेकिंग के आ रहे हैं। उन्हीं के चलते कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है। इससे पहले नेपाल के प्रधानमंत्री केपी ओली ने हाल ही में नया पॉलिटिकल मैप जारी कर भारतीय क्षेत्र लिपुलेख, लिंपियाधुरा और कालापानी को अपना हिस्सा बताया था।
PunjabKesari
नेपाल में सोमवार को कोरोना वायरस के 72 नए मामले सामने आए जिससे देश में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 675 हो गई। स्वास्थ्य अधिकारियों ने यह जानकारी दी। नेपाल ने कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए देशव्यापी लॉकडाउन दो जून तक के लिए बढ़ा दिया है। नेपाल उन देशों में से है जहां कोराना वायरस के मामले सबसे कम आए हैं।
PunjabKesari
स्वास्थ्य और जनसंख्या मंत्रालय के अनुसार सोमवार को संक्रमण के 72 नए मामले सामने आए। यह संख्या किसी एक दिन में सबसे उच्च स्तर है। इसके साथ ही संक्रमितों की संख्या बढ़कर 675 हो गई। नेपाल में 24 मार्च को लॉकडाउन लागू किया गया था जो दो जून तक प्रभावी रहेगा। हालांकि नेपाल ने सभी घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को 14 जून तक के लिए रद्द कर दिया है।
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News