लॉकडाउन: दिल्ली में आज से ऑड-ईवन फॉर्मूले के साथ खुलेंगी कनॉट प्लेस और खान मार्केट की दुकानें

punjabkesari.in Tuesday, May 19, 2020 - 08:34 AM (IST)

नेशनल डेस्कः लॉकडाउन 4.0 के लागू होने के बाद दिल्ली में ऑड-ईवन फॉर्मूले के अनुसार आज से शहर के कनॉट प्लेस और खान मार्केट जैसे बड़े व्यावसायिक केंद्र खुलेंगे। हालांकि ज्यादा भीड़ वाले कुछ बड़े बाजार जैसे चांदनी चौक और सदर बाजार बंद रहेंगे। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को ऑड-ईवन फॉर्मूले के तहत बाजारों में दुकानें खोले जाने की अनुमति देने की घोषणा की। साथ ही, चेतावनी भी दी कि सामाजिक दूरी के नियमों का पालन सुनिश्चित नहीं करने वाले दुकानदारों की दुकानें बंद करवाने के साथ-साथ उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। नई दिल्ली व्यापारी संघ (NDTA) के अध्यक्ष अतुल भार्गव ने कहा कि  हम मंगलवार से कामकाज शुरू करेंगे और सरकार के आदेशानुसार ऑड-ईवन निर्देशों का पालन करेंगे।

PunjabKesari

कनॉट प्लेस इस तरह से बना हुआ है कि यहां सामाजिक दूरी के नियमों का पालन करने में दिक्कत नहीं आएगी। उन्होंने कहा कि वैसे हमें ऑड-ईवन फॉर्मूले से निराशा हुई है क्योंकि इसे हर बाजार पर लागू करने के बजाए बाजार के हिसाब से फैसला लेना चाहिए था। खान मार्केट व्यापारी संघ के अध्यक्ष संजीव मेहरा ने भी मंगलवार से बाजार खोले जाने की बात कही।

PunjabKesari

वहीं सरोजिनी नगर बाजार व्यापार संघ के अध्यक्ष अशोक रंधावा ने कहा कि सरोजिनी नगर बाजार की दुकानें मंगलवार से खोली जाएंगी। हमने सोमवार को पुलिस अधिकारियों से मुलाकात की और यह फैसला किया गया कि बाजार के सभी आठ प्रवेश द्वार पर एक-एक पुलिसकर्मी तैनात रहेगा और बाजार की ओर से एक प्रतिनिधि थर्मल स्क्रीनिंग उपकरण और सेनेटाइजर के साथ मौजूद रहेगा।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News