''अब समझ आया BJP के ‘मैं भी चौकीदार’ आंदोलन का असली मकसद'': विजयवर्गीय के बयान पर कांग्रेस ने ली चुटकी

punjabkesari.in Sunday, Jun 19, 2022 - 07:31 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कांग्रेस ने भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता कैलाश विजयवर्गीय की टिप्पणी को लेकर रविवार को निशाना साधा और चुटकी लेते हुए कहा कि अब ‘‘हमें समझ आया’’ 2019 में ‘मैं भी चौकीदार’ आंदोलन शुरू करने से भाजपा का तात्पर्य क्या था। गौरतलब है कि विजयवर्गीय ने अपनी टिप्पणी में कहा था कि पार्टी कार्यालय में सुरक्षा गार्ड की नौकरी देने के लिए वह ‘अग्निवीरों’ को प्राथमिकता देंगे। दरअसल केन्द्र सरकार ने सेना में भर्ती की ‘अग्निवीर योजना’ के तहत साढ़े 17 साल से 21 साल के युवाओं को चार साल के लिए सेना में भर्ती करने की बात कही है, जिसे लेकर पूरे देश में विरोध प्रदर्शन हो रहा है।

इस विरोध प्रदर्शन की पृष्ठभूमि में भाजपा के महासचिव विजयवर्गीय ने कहा कि अगर उन्हें पार्टी कार्यालय की सुरक्षा के लिए लोगों की भर्ती करने की जरुरत हुई तो वह ‘अग्निवीर सैनिक’ के रूप में काम कर चुके युवाओं को प्राथमिकता देंगे। विजयवर्गीय की टिप्पणी पर मीडिया में आयी खबरों का स्क्रीनशॉट टैग करते हुए कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा, ‘‘अब हमें समझ आया कि भाजपा के 2019 के ‘मैं भी चौकीदार’’ अभियान का वास्तविक अर्थ क्या था...’’

भाजपा सैनिकों का अपमान कर रही
आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर कांग्रेस ने कहा, ‘‘भाजपा के महासचिव सैनिकों का अपमान कर रहे हैं। अग्निवीर भाजपा कार्यालय के बाहर चौकीदार बनेंगे! श्रीमान मोदी हम इसी मानसिकता से डरे हुए थे... बेशर्म सरकार।’’ इससे पहले एक अन्य ट्वीट में रमेश ने ‘अग्निपथ योजना’ को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर चुटकी ली और ‘मोदी पथ’ के पांच मंत्र पोस्ट किए। उन्होंने बताया कि गुस्से से भरे किसान और सैनिक भारत की नयी पहचान बन गए हैं। रमेश ने यह भी कहा कि सरकार पहले कदमों की घोषणा करती है उसके बाद उससे जुड़ी चिंताओं के समाधान का प्रयास करती है। उन्होंने सरकार पर देश की महत्वपूर्ण चीजों को बेचने का भी आरोप लगाया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News