''कांग्रेस, टीएमसी और AAP भ्रष्टाचार के तीन चेहरे हैं'', करप्शन को लेकर विरोधियों पर जमकर बरसी बीजेपी

punjabkesari.in Friday, Jul 29, 2022 - 09:54 PM (IST)

नई दिल्लीः भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने शुक्रवार को कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस के साथ दिल्ली की सत्ताधारी आम आदमी पार्टी (आप) को भ्रष्टाचार के तीन चेहरे करार दिया और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से सवाल किया कि आखिर वह किस मजबूरी में धनशोधन के मामले में आरोपी अपने मंत्री सत्येंद्र जैन को बर्खास्त नहीं कर रहे हैं। पश्चिम बंगाल में स्कूल भर्ती घोटाले के संबंध में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा गिरफ्तार किए गए पार्थ चटर्जी को तृणमूण कांग्रेस के सभी पदों और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की मंत्रिपरिषद से हटाए जाने के एक दिन बाद भाजपा ने जैन के मामले में आप पर हमले तेज कर दिए। जैन फिलहाल, ईडी की हिरासत में हैं।

भाजपा प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने पार्टी मुख्यालय में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘जब मैं छोटा था तो ‘थ्री मस्केटियर्स' की कहानी काफी पढ़ता था लेकिन आज टेलीविजन चैनलों पर भ्रष्टाचार के ‘थ्री मस्केटियर्स' दिखाई दे रहे हैं। सबसे पुरानी तो कांग्रेस है। ईडी के सामने इनके नेता चुप होते हैं और ये सत्याग्रह के नाम पर सड़कों पर उग्र होते हैं।'' उन्होंने तृणमूल कांग्रेस को भ्रष्टाचार का दूसरा चेहरा बताया और कहा कि उसने पश्चिम बंगाल में एक नया मॉडल दिखाया है, जो टीएमसी यानी ‘‘टू मच करप्शन'' मॉडल है। उन्होंने कहा कि हर रोज वहां कैश का एक पहाड़ मिलता है।

पूनावाला ने कहा कि जब एक के बाद एक सबूत सामने आते गए तब जाकर मीडिया और भाजपा के दबाव में ममता बनर्जी ने अपनी सरकार में नंबर दो का स्थान रखने वाले पार्थ चटर्जी को हटाने का काम किया। उन्होंने कहा, ‘‘आज, मैं आपसे भ्रष्टाचार के तीसरे ‘मस्केटियर्स' यानी आम आदमी पार्टी की कहानी बताता हूं। कुछ दिन पहले आम आदमी पार्टी के नेता टेलीविजन स्क्रीन पर आए थे और उन्होंने कहा कि मैंने सत्येंद जैन की सारी फाइलें देखी हैं, वो कट्टर ईमानदार हैं जबकि उनके कट्टर भ्रष्टाचार और आपराधिक पृष्ठभूमि पर मुहर लगाने का काम दिल्ली उच्च न्यायालय ने किया है।''

भाजपा प्रवक्ता ने केजरीवाल पर निशाना साधते हुए कहा कि उनकी कौन सी ऐसी मजबूरी है या फिर जैन के पास उनकी कौन सी ‘‘फाइल'' है जो वह अपने ‘‘नंबर दो'' का इस्तीफा नहीं ले पा रहे हैं। जैन पर धन शोधन कानून के तहत मामला चल रहा है और वह लोकनायक जय प्रकाश (एलएनजेपी) अस्पताल में भर्ती हैं। गौरतलब है कि जैन को 30 मई को धनशोधन निवारण कानून के तहत गिरफ्तार किया गया था। पहले उन्हें पुलिस हिरासत में भेजा गया था और बाद में उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News