बेंगलुरू हिंसा के बीच दिखी हिन्दुस्तान की खूबसूरती, चैन बनाकर मुस्लिम युवकों ने बचाया हनुमान मंदिर (VIDEO)

punjabkesari.in Thursday, Aug 13, 2020 - 11:22 AM (IST)

बेंगलुरु: कांग्रेस विधायक के कथित रिश्तेदार द्वारा सोशल मीडिया पर डाले गए एक पोस्ट से नाराजगी को लेकर बेंगलुरू में हिंसा हुई। इसमें करीब 50 पुलिसकर्मियों सहित बड़ी संख्या में लोग घायल हुए हैं। गुस्साई भीड़ ने पुलाकेशी नगर के विधायक अखंड श्रीनिवास मूर्ति के आवास और डीजे हाली थाने को निशाना बनाया। वहीं बेंगलुरू हिंसा के दौरान एक खूबसूरत तस्वीर देखने को मिली जब हनुमान मंदिर को मुस्लिम युवकों ने चैन बनाकर पूरी तरह बचाया। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। 



इस वीडियो में आप देख सकते हैं युवक हाथ में हाथ पकड़ मंदिर की रक्षा के लिए खड़े हैं। मुस्लिम युवकों के एक ग्रुप ने मानव श्रृंखला बनाकर डीजे हाली पुलिस स्टेशन क्षेत्र में मंदिर को कवर किया। जब यहां हिंसा भड़की तो युवाओं ने भीड़ से मंदिर की रक्षा की। 19 सेकेंड को एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर शेयर किया जा रहा है। जिसमें साफ दिख रहा है कि युवाओं ने मंदिर के बाहर ह्यून चेन बनाई है। मंदिर पर हमला करने वालों को रोक रहे हैं। वीडियो में देखा जा सकता है कि हिंसक भीड़ मंदिर को निशाना बनाने के लिए आगे बढ़ रही है, लेकिन कुछ मुस्लिम युवकों ने ह्यूमन चेन उन्हें ऐसा करने से रोका। वीडियो में आप सुन भी सकते हैं कि लोग कह रहे हैं कि अल्लाह के वास्ते ऐसा ना करें। सोशल मीडिया पर इस वीडियो की जमकर तारीफ हो रही है। लोग स्थानीय युवकों की सूझबूझ की तारीफ कर रहे हैं।  

PunjabKesari

पुलिस के गोली चलाने से तीन लोगों की मौत हुई
आपको बतां दे कि कांग्रेस विधायक के कथित रिश्तेदार द्वारा सोशल मीडिया पर डाले गए एक पोस्ट से नाराज होकर तोडफ़ोड़ और हिंसा पर उतारू भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस के गोली चलाने से तीन लोगों की मौत हो गई है। पुलाकेशी नगर में हुए दंगों के सिलसिले में 110 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। एक फेसबुक पोस्ट के कारण मंगलवार रात को शुरू हुई हिंसा बुधवार तड़के तक चलती रही। इसमें करीब 50 पुलिसकर्मियों सहित बड़ी संख्या में लोग घायल हुए हैं। गुस्साई भीड़ ने पुलाकेशी नगर के विधायक अखंड श्रीनिवास मूर्ति के आवास और डीजे हाली थाने को निशाना बनाया। घटना के समय विधायक अपने घर पर नहीं थे। कहा जा रहा है कि उनके मकान को आग लगा दिया गया है। वहीं, राज्य सरकार ने इस पूरी ङ्क्षहसा को सुनियोजित बताया है। बेंगलुरु के पुलिस आयुक्त कमल पंत ने बताया।

PunjabKesari

3000 लोगों की भीड़ लाठी डंडे लेकर आई थी 
घटना से बेहद डरे हुए कांग्रेस विधायक अखंड श्रीनिवास मूर्ति ने बताया, ‘‘जब 3000 लोगों की भीड़ पेट्रोल बम, डंडे लेकर आयी, वाहनों को जला दिया और हमारा मकान क्षतिग्रस्त कर दिया, उस वक्त हम घर में नहीं थे। इस घटना के बाद मुझे सरकार से सुरक्षा की आवश्यकता है।’’विधायक के तथाकथित भांजे नवीन, जिसने सोशल मीडिया पर पोस्ट डाला था, उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Anil dev

Recommended News

Related News