केंद्र सरकार की कृषि कानून वापस लाने की साजिश, कांग्रेस बोली- इस षडयंत्र को नहीं होने देंगे सफल

punjabkesari.in Saturday, Dec 25, 2021 - 07:51 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कांग्रेस ने कहा है कि सरकार पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के बाद किसान विरोधी तीनों कृषि कानून वापस लाने की साजिश पर काम कर रही है लेकिन उसके इस षडयंत्र को सफल नहीं होने दिया जाएगा। कांग्रेस संचार विभाग के प्रमुख रणदीप सिंह सुरजेवाला ने शनिवार को यहां विशेष संवाददाता सम्मेलन में कहा कि कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कल महाराष्ट्र में तीनों कानूनों को किसान हित में बताया और कहा कि इनको वापस लाया जाएगा।

सरकार की नीयत ठीक नहीं
इससे पहले पूर्व केंद्रीय मंत्री कलराज मिश्र एवं भाजपा सांसद साक्षी महाराज भी इसी तरह की बात कह चुके हैं लेकिन अब खुद कृषि मंत्री ने इस तरह के बयान दिए हैं इससे साफ है कि सरकार की नीयत ठीक नहीं है। उन्होंने कहा कि सरकार यदि संसद में वापस लिए तीनों कृषि कानूनों को फिर लाती है तो इसका पहले की तरह विरोध किया जाएगा और देश के किसान मोदी सरकार को फिर माफ नहीं करेंगे।

राहुल गांधी ने भी सरकार को सचेत किया
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी सरकार को सचेत किया है कि यदि उसने कोई साजिश की तो उसे फिर माफी मांगनी पड़ेगी और देश के अन्नदाता किसान अहंकार को फिर पराजित कर देंगे। श्री गांधी ने ट्वीट कर कहा, ‘देश के कृषि मंत्री ने मोदी जी की माफ़ी का अपमान किया है- ये बेहद निंदनीय है। अगर फिर से कृषि विरोधी कदम आगे बढ़ाए तो फिर से अन्नदाता सत्याग्रह होगा- पहले भी अहंकार को हराया था, फिर हरायेंगे।'


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News