बजट अब एक इवेंट बन गया है, आम आदमी को कोई राहत नहीं मिली- बीजेपी की हार तय है: सचिन पायलट

punjabkesari.in Wednesday, Feb 02, 2022 - 12:01 PM (IST)

नेशनल  डेस्क:  कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सचिन पायलट ने आज बजट 2022 पर अपनी प्रतिक्रिया दी। बजट को लेकर उन्होंने कहा कि इस बजट में कुछ नहीं है। आम आदमी के लिए कोई घोषणा नहीं की गई। बजट सिर्फ आय और खर्च का हिसाब नहीं होता।  इस वक्त देश में तीन मुद्दे अहम हैं. महंगाई, बेरोजगारी और किसान। इन तीनों के लिए बजट में कोई घोषणा नहीं की गई. सरकार की कथनी और करनी में बहुत अंतर है।  सरकार ने मनरेगा जैसी योजना का बजट भी घटा दिया है।  बजट में जनता को सरकार से बहुत उम्मीदें थी, लेकिन सब धरी की धरी रह गईं।
 

उन्होंने कहा कि अगर देश की जीडीपी की तुलना करनी है तो चीन की अर्थव्यवस्था से करें,  सरकार आज हर संपत्ति का निजिकरण कर रही है, इससे सिर्फ कुछ लोगों को फायदा हो रहा है। इससे अमीर और गरीब की खाई खाई बढ़ रही है। 

 
बजट का चुनाव पर प्रभाव पड़ने को लेकर पायलट ने कहा कि बजट अब एक इवेंट बन गया है। दो घंटे भाषण होता है फिर लोग बात करते हैं, इसके बाद सब खत्म।
 

 सचिन पायलट ने कहा कि मैं कर्म योगी और मेहनती हूं। मुझे मेरे भविष्य और लक्ष्यों के बारे में पता है. मैं पार्टी के लिए काम कर रहा हूं। मुझे उम्मीद है कि जनता हमें फिर से जीताएगी. हम इस बार एक बार बीजेपी, एक बार कांग्रेस वाले रूटीन को तोड़ देंगे।
 

वहीं यूपी चुनाव को लेकर सचिन पायलट ने कहा कि यूपी में कांग्रेस बहुत मजबूती से लड़ रही है। यूपी में मुद्दों को लेकर भटकाया जा रहा है।  वहां लखीमपुर खीरी में जो हुआ या उन्नाव में जो हुआ, सबको लेकर प्रियंका गांधी ने आवाज उठाई. इसका फायदा हमें चुनाव में जरूर मिलेगा और कांग्रेस के वोट शेयर में इजाफा होगा। उन्होंने कहा कि आम आदमी को बजट में कोई राहत नहीं मिली है। इसलिए यूपी पंजाब समेत सभी चुनावी राज्यों में बीजेपी की हार तय है. चुनाव में इसका कोई असर नहीं होगा।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News