वापस लौटेगा कांग्रेस का पुराना गौरव, अधीर रंजन चौधरी बोले- पार्टी बंगाल में करेगी सत्ता वापसी

punjabkesari.in Tuesday, Dec 28, 2021 - 08:50 PM (IST)

नेशनल डेस्क: लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने मंगलवार को कहा कि पार्टी अपने पुराने गौरव को फिर से हासिल करेगी और पश्चिम बंगाल में भी सत्ता में वापसी करेगी चौधरी ने दावा किया कि गैर-कांग्रेसी सरकारें कभी भी देश को विकास के पथ पर नहीं ले जा सकी हैं।

कांग्रेस के 137वें स्थापना दिवस के अवसर पर मुर्शिदाबाद जिले के बहरामपुर में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पार्टी की पश्चिम बंगाल इकाई के अध्यक्ष अधीर चौधरी ने कहा, '' भाग्य में उतार-चढ़ाव आते रहते हैं, इसका मतलब ये नहीं है कि कांग्रेस हमेशा कमजोर रहेगी। पार्टी का पुराना गौरव लौटेगा और वह पश्चिम बंगाल में फिर से सत्ता में जरूर वापस आएगी।'' कांग्रेस ने आजादी के बाद से कुछ समय को छोड़कर 1977 तक पश्चिम बंगाल में शासन किया।

इसके बाद कांग्रेस को हार का सामना करना पड़ा और वाम मोर्चे की सरकार लगातार 2011 तक रही। हालांकि, राज्य में इस साल हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस और वाम दल खाता भी नहीं खोल पाए। चौधरी ने दावा किया कि ना ही जनता दल और ना ही वी पी सिंह की सरकार देश को चला सकी और भाजपा भी अपने कार्यकाल के दौरान देश को विकास के पथ पर ले जाने में विफल रही।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News