कांग्रेस की जम्मू कश्मीर इकाई ने उधमपुर में दोहरे धमाकों की निंदा की

punjabkesari.in Thursday, Sep 29, 2022 - 07:19 PM (IST)


जम्मू :कांग्रेस की जम्मू कश्मीर इकाई ने उधमपुर के हुए दोहरे बम धमाकों की बृहस्पतिवार को कड़ी निंदा की और कहा कि सुरक्षा एजेंसियों को इस चुनौती के लिए सतर्क रहना चाहिए।

बुधवार रात से बृहस्पतिवार सुबह तक नौ घंटे के अंदर उधमपुर में दो बम धमाके हुए जिनमें दो व्यक्ति घायल हो गये और तीन गाडिय़ां क्षतिग्रस्त हो गयीं।

जम्मू कश्मीर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के वरिष्ठ नेता रवींद्र शर्मा ने कहा, "हमने धमाकों की निंदा की है। हम उस क्षेत्र में ऐसी घटनाओं पर गंभीर चिंता प्रकट करते हैं जहां सेना की उत्तरी कमान का मुख्यालय है। इसके अलावा संवेदनशील कटरा-उधमपुर क्षेत्र में बार-बार ऐसी घटनाएं हो चुकी हैं।"

उन्होंने कहा, "8 घंटे से भी कम अंतराल पर दो धमाके होना एवं उनमें दो लोगों का घायल होना बहुत ही निंदनीय एवं गंभीर चिंता का विषय है।"

उन्होंने कहा कि उधमपुर और कटरा में पहले दो ऐसी घटनाएं हुई थी। उनका कहना था कि उधमपुर में नौ मार्च को विस्फोट में एक व्यक्ति की जान चली गयी थी और 12 अन्य घायल हुए थे। उनके मुताबिक इसके अलावा 12 मई को कटरा में एक बस में विस्फोट होने से चार तीर्थयात्रियों की मौत हो गयी थी और 22 अन्य घायल हुए थे।

शर्मा ने कहा, " इस संवेदनशील क्षेत्र, जहां सेना की उत्तरी कमान के मुख्यालय जैसे अहम प्रतिष्ठान के अलावा माता वैष्णोदवी धर्मस्थल स्थित है, में ऐसी घटनाओं का बार-बार होना गंभीर मुद्दा है और सुरक्षा एजेंसियों को इस चुनौती के प्रति चौकन्ना हो जाना चाहिए।"

कांग्रेस ने बुधवार एवं बृहस्पतिवार के बम धमाकों में घायल हुए व्यक्तियों के लिए पर्याप्त अनुग्रह राशि एवं यथासंभव श्रेष्ठ उपचार की मांग की।

सूत्रों के अनुसार जम्मू कश्मीर के उधमपुर में एक स्टैंड पर खड़ी बस में विस्फोट तथा कुछ घंटे बाद एक और धमाका होने के बाद सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हैं एवं हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Monika Jamwal

Related News

Recommended News