असम चुनाव: कांग्रेस ने जारी की तीताबोर और दो अन्य सीटों के लिए उम्मीदवारों की सूची

punjabkesari.in Monday, Mar 08, 2021 - 01:32 AM (IST)

गुवाहाटीः कांग्रेस ने असम की तीन महत्वपूर्ण विधानसभा सीटों तीताबोर, धकुअखाना और नौबिखा के लिए रविवार को अपने उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी। इन सीटों पर 27 मार्च को पहले चरण में मतदान होना है। असम में तीन चरणों मे विधानसभा चुनाव होने हैं। पहले चरण में 47 सीटों के लिए मतदान होगा। कांग्रेस ने शनिवार को इन 47 में से 40 सीटों के लिए उम्मीदवारों की सूची जारी की थी। कांग्रेस ने तीताबोर सीट से भास्करज्योति बरुआ को टिकट दिया है। 

राज्य के तीन बार मुख्यमंत्री रहे तरुण गोगोई ने पिछली बार इस सीट से चुनाव जीता था, जिनका गत वर्ष 23 नवंबर को निधन हो गया। नौबिखा सीट से पूर्व मंत्री भरत चंद्र नराह को टिकट दिया गया है, जबकि धकुअखाना से पद्म लोचन दोले को उम्मीदवार बनाया गया है। पार्टी ने बोकाखाड, ढींग, तिनसुकिया और बेहाली सीट अपने गठबंधन साझेदारों के लिए छोड़ दी हैं। 

कांग्रेस ने आगामी चुनाव के लिए छह दलों के साथ महागठबंधन किया है, जिनमें एआईयूडीएफ, बीपीएफ, माकपा, भाकपा, भाकपा-माले और आंचलिक गण मोर्चा शामिल हैं। असम की 126 सदस्यीय विधानसभा के लिए तीन चरणों में चुनाव होगा। पहले चरण में 27 मार्च को, दूसरे चरण में एक अप्रैल और तीसरे एवं अंतिम चरण में छह अप्रैल को मतदान होगा। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News