त्रिपुरा विधानसभा चुनाव: कांग्रेस ने जारी की 17 प्रत्याशियों की लिस्ट, जानें किसे कहां से मिली टिकट?

punjabkesari.in Saturday, Jan 28, 2023 - 02:05 PM (IST)

नेशनल डेस्क: त्रिपुरा में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने भी अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। कांग्रेस ने 17 प्रत्याशियों की सूचि जारी की है। इस लिस्ट के अनुसार, बीजेपी के सीएम उम्मीदवार माणिक साहा के सामने कांग्रेस ने आशीष कुमार साहा को उम्मीदवार बनाया है। टाउन बार्दोवाली सीट से इन दोनों के बीच जबरदस्त टक्कर होने की उम्मीद है। पार्टी की ओर से जारी उम्मीदवारों की सूची के अनुसार, मोहनपुर से प्रशांत सेन चौधरी, बरजाला से सिस्ता मोहन दास, अगरतला से सुदीप रॉय बर्मन और कमलपुर से रूबी गोपे को टिकट दिया गया है।

लिस्ट में देखें कौन सा उम्मीदवार कहां से लड़ेगा चुनाव? 
PunjabKesari

पूर्वोत्तर के इस राज्य में कांग्रेस ने मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ने का फैसला किया है। बताते चलें कि राज्य की 60 सदस्यीय विधानसभा के लिए चुनाव 16 फरवरी को होगा और नामांकन दाखिल करने की आखिरी तिथि 30 जनवरी है। मतगणना दो मार्च को होगी। 

वहीं, कांग्रेस ने त्रिपुरा विधानसभा चुनाव के लिए 40 स्टार प्रचारकों की सूची चुनाव आयोग को सौंपी है, जिसमें पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जु्न खरगे, पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, महासचिव प्रियंका गांधी वाद्रा, लोकसभा में पार्टी के नेता अधीर रंजन चौधरी, महासचिव मुकुल वासनिक और कई अन्य वरिष्ठ नेताओं के नाम शामिल हैं। कांग्रेस संसदीय दल की प्रमुख सोनिया गांधी का नाम इस सूची में नहीं है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News