चीन का नाम लेने से क्यों डरते हैं PM मोदी: सुरजेवाला

punjabkesari.in Saturday, Jul 04, 2020 - 05:20 PM (IST)

नई दिल्ली: कांग्रेस के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी एवं प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने शनिवार को कहा कि 56 इंच के सीने वाले प्रधानमंत्री चीन को कब अपनी लाल आंखे दिखाएंगे जिसने लद्दाख क्षेत्र में कई स्थानों पर कब्जा कर लिया है। उन्होंने कहा कि गलवान घाटी में सैनिकों की शहादत के बाद भी प्रधानमंत्री अपने भाषण में चीन का नाम लेने से डर रहे हैं। सुरजेवाला ने शनिवार को बर्खास्त पीटीआई अध्यापकों के धरने को संबोधित करने के बाद पत्रकारों से बातचीत में ये टिप्पणियां कीं। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी की आड़ में भाजपा सरकार लोगों की जेब खाली करने में जुटी हुई है। प्रदेश भाजपा सरकार ने पेट्रोल-डीजल पर 1.10 रुपये तथा केंद्र की भाजपा सरकार ने 11.17 रुपये कोरोना कर लगाया हुआ है। 

PunjabKesari

उन्होंने दावा किया कि भाजपा सरकार ने इस दौरान पेट्रोल-डीजल पर कर से तीन लाख करोड़ रुपये कमाए हैं। सुरजेवाला ने कहा कि मई 2014 से आज तक केंद्र सरकार ने पेट्रोल से 820 हजार करोड़ तथा डीजल से 248 हजार करोड़ रुपये लोगों की जेब से निकाले हैं। उन्होंने कहा कि मौजूदा समय में डीजल तथा पेट्रोल के दाम 19 रुपये प्रति लीटर है, जबकि उन्हें 80 रुपये प्रति लीटर से भी ज्यादा में बेचा जा रहा है। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी से उबरते ही कांग्रेस, डीजल तथा पेट्रोल की कीमतों को लेकर जन आंदोलन चलाएगी। 

सुरजेवाला ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि 56 इंच सीने का दावा करने वाले प्रधानमंत्री चीन को आंखे दिखाना तो दूर उसका नाम लेने से भी बच रहे हैं। उन्होंने कहा कि गलावन घाटी में सैनिकों ने अपनी शहादत दी, चाइना ने हॉट स्प्रिंग में 18 किलोमीटर तक कब्जा कर लिया। कांग्रेस नेता ने पूछा, प्रधानमंत्री चीन का गुरूर कब तोड़ेंगे। सैनिकों की शहादत को कब न्याय दिलाएंगे, चीनियों को खदेड़ कर वहां पर भारतीय तिरंगा कब फहराएंगे। इसका देश की जनता बेसब्री से इंतजार कर रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Anil dev

Recommended News

Related News