कांग्रेस महंगाई के खिलाफ रैली अब दिल्ली की जगह जयपुर में आयोजित करेगी

punjabkesari.in Thursday, Dec 02, 2021 - 02:23 PM (IST)

नेशनल डेस्क: देश में बढ़ती महंगाई को लेकर कांग्रेस की केन्द्र में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार के खिलाफ बारह दिसंबर की रैली अब राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की जगह राजस्थान की राजधान जयपुर में आयोजित की जायेगी। रैली में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी एवं पार्टी नेता राहुल गांधी सहित पार्टी के कई वरिष्ठ नेता एवं हजारों कार्यकर्ता भाग लेंगे। रैली की तैयारियों का जायजा लेने के लिए संगठन महामंत्री के सी वेणुगोपाल एवं प्रदेश प्रभारी अजय माकन शुक्रवार को जयपुर आ रहे हैं तथा मुख्यमंत्री अशोक गहलोत एवं कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा के साथ इस संबंध में विचार विमर्श करेंगे।

वेणुगोपाल के अनुसार दिल्ली के द्वारका में 12 दिसंबर को होने वाली कांग्रेस रैली के आयोजन के लिए अनुमति खारिज कर देने के बाद इस रैली को जयपुर में करने का फैसला किया गया है। उन्होंने केन्द्र सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा है कि भाजपा महंगाई के खिलाफ दिल्ली में रैली आयोजित नहीं करने दे रही है। द्वारका में रैली की अनुमति दी गई थी और रैली की तैयारी भी शुरु कर दी थी, लेकिन सुनियोजित षड्यंत्र के तहत केंद्र सरकार ने दिल्ली के उपराज्यपाल पर दबाव बनाकर द्वारका में होने वाली रैली की अनुमति खारिज करवा दी।

रैली में राजस्थान के अलावा देश भर से कांग्रेस कार्यकर्ता शामिल होने के लिए पहुंचने से जयपुर में 12 दिसंबर को काफी भीड़ जमा होगी और इसके लिए अभी से तैयारियों शुरु कर दी गई हैं। हालांकि अभी रैली स्थल की घोषणा नहीं हुई हैं और शुक्रवार को कांग्रेस के इन वरिष्ठ नेताओं की चर्चा के बाद इस बारे में घोषणा हो सकती है। उल्लेखनीय है कि वैश्विक महामारी कोरोना के मामले बढ़ने के साथ विदेशों में आये इसके नये वैरिएंट ओमीक्रोन के संभावित मंडरा रहे खतरे के बीच इस रैली का आयोजन राजधानी जयपुर में होने जा रहा है, जिसमें हजारों लोगों की भीड़ जमा होगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Hitesh

Recommended News

Related News