चीनी घुसपैठ को लेकर झूठ बोलने की वजह बताएं PM मोदी: राहुल गांधी

punjabkesari.in Thursday, Aug 06, 2020 - 11:56 AM (IST)

नई दिल्ली: कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लद्दाख में चीनी घुसपैठ को लेकर सच नहीं बोल रहे हैं और उन्हें इस संबंध में झूठ बोलने की वजह देश की जनता को बतानी चाहिए। गांधी ने मोदी से कहा कि वह गलत सूचना देश को दे रहे है, जबकि खबरों में कहा जा रहा है कि रक्षा मंत्रालय की मई माह की रिपोर्ट में स्पष्ट कहा गया है कि चीन ने भारतीय क्षेत्र में घुसपैठ की है। मंत्रालय की रिपोर्ट में इस संबंध में विस्तृत विवरण दिया गया है। कांग्रेस नेता ने इस रिपोर्ट में दिए गए विवरण को लेकर एक समाचार पत्र में छपी खबर पोस्ट करते हुए ट्वीट किया प्रधानमंत्री झूठ क्यों बोल रहे हैं।

PunjabKesari

राहुल ने राफेल पर मोदी सरकार से पूछे थे सवाल 
इससे पहले भी राहुल गांधी ने राफेल लड़ाकू विमानों को अपने जंगी जहाजों की बेड़े में शामिल करने के लिए वायु सेना को बधाई दी और इससे जुड़ी खामियों को लेकर सरकार से सवाल किए। गांधी ने पांच राफेल विमानों के आज भारत पहुंचने और उन्हें अपने बेड़े में शामिल करने पर वायु सेना को बधाई दी और इस संबंध में सरकार से भी विमानों की संख्या कम करने और इनकी खरीद में ज्यादा लागत देने के बारे में सवाल पूछे।

PunjabKesari

उन्होंने पूछा कि राफेल विमान की कीमत 526 करोड़ की बजाए 1670 करोड़ क्यों दिए गए और 126 विमानों की जगह सिर्फ 36 विमानों की खरीद का आडर्र किस वजह से दिया गया। इसके साथ ही उन्होंने यह भी सवाल किया सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी एच ए एल की बजाए इन विमानों के रखरखाव का 30,000 करोड़ रुपए का ठेका कर्ज में डूबे उद्योगपति अनिल अंबानी की कंपनी को क्यों दिया गया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Anil dev

Recommended News

Related News