तत्काल कीव छोड़ने की सलाह पर केंद्र पर भड़की कांग्रेस, कहा- 5 दिनों से भारतीयों को यहां से वहां भगा रही मोदी सरकार?

punjabkesari.in Tuesday, Mar 01, 2022 - 02:18 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कांग्रेस ने यूक्रेन स्थित भारत के दूतावास द्वारा भारतीय नागरिकों को तत्काल कीव छोड़ने की सलाह दिए जाने के बाद मंगलवार को केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि युद्धग्रस्त देश में फंसे हजारों भारतीय नागरिकों की मदद करने के बजाय उन्हें ‘आत्मनिर्भर' बनने की सलाह दी जा रही है।

पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट किया, ‘‘जिंदगी और मौत के बीच हज़ारों भारतीयों को, उनकी 'सहायता' करने के बजाय केवल 'आत्मनिर्भर बनने की सलाह'? बीते 5 दिनों से मोदी सरकार यूक्रेन में हज़ारों बच्चों को बस यहां से वहां भगा रही है? तबाही के मंज़र में भला बाहर कैसे निकलें, दूरी कैसे तय करें और कहां जायें ? बच्चों की ज़िन्दगी से खिलवाड़ कब तक ?'' गौरतलब है कि यूक्रेन में भारतीय दूतावास ने मंगलवार को छात्रों सहित सभी भारतीय नागरिकों को उपलब्ध ट्रेन या किसी अन्य माध्यम से तत्काल कीव छोड़ने का सुझाव दिया है।

दूतावास ने ट्वीट किया, ‘‘कीव में भारतीयों के लिये परामर्श...छात्रों सहित सभी भारतीयों को सलाह दी जाती है कि वे आज तत्काल कीव छोड़ दें। उपलब्ध ट्रेन या किसी अन्य उपलब्ध माध्यम के जरिये।'' यूक्रेन पर रूस के हमले के बाद युद्धग्रस्त देश का हवाई क्षेत्र बंद होने के कारण भारत वहां फंसे अपने नागरिकों को रोमानिया, हंगरी, पोलैंड और स्लोवाकिया से लगी उसकी (यू्क्रेन की) सीमा चौकियों के जरिए वहां से बाहर निकाल रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News