सुरजेवाला का मोदी सरकार पर हमला, सरकार को जगाने के लिए कांग्रेस थाली, घंटी बजाकर शुरु करेगी ‘महंगाई मुक्त भारत अभियान'

punjabkesari.in Saturday, Mar 26, 2022 - 04:20 PM (IST)

 नई दिल्ली: कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि कांग्रेस मूल्य वृद्धि के खिलाफ 31 मार्च से 7 अप्रैल तक तीन चरणों में आंदोलन ‘महंगाई मुक्त भारत अभियान' शुरू करेगी।  प्रेस कॉन्फ्रेंस में रणदीप सुरजेवाला ने मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा। इस दौरान उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी निर्मित महंगाई कुछ मुट्ठी भर अमीरों को छोड़ देती है। बाकी सबको निचोड़ देती है। अच्छे दिन की लूट ने भारतीयों को बजट बिगाड़ दिया है। पेट्रोल, डीजल और रसोई गैस के दामों में भारी बढ़ोतरी से तिलमिलाई कांग्रेस महंगाई के खिलाफ सरकार को जगाने के लिए अगले सप्ताह थालियां और घंटियां बजाकर‘महंगाई मुक्त भारत अभियान' की शुरुआत करेगी और देशभर में तीन चरणों में इस अभियान को चलाएगी।

कांग्रेस संचार विभाग के प्रमुख रणदीप सिंह सुरजेवाला ने शनिवार को यहां पार्टी मुख्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में पत्रकारों को बताया कि सोनिया गांधी ने प्रदेश प्रभारी महासचिव और प्रदेश अध्यक्षों की बैठक में इस अभियान को शुरू करने की आज हरी झंडी दी। उन्होंने बताया कि बैठक में देशभर में‘महंगाई मुक्त भारत अभियान‘'शुरू करने का निर्णय लिया गया है। उनका कहना था कि अभियान का पहला चरण 31 मार्च को सुबह 11 बजे शुरू होगा जिसमें कांग्रेस कार्यकर्ता और पदाधिकारी अपने घरों के सामने थालियां और घंटियां तथा अन्य उपकरण बजाकर महंगाई के विरुद्ध BJP की सरकार को जगाने का काम करेंगे।

प्रवक्ता ने कहा कि अभियान का दूसरा चरण चार अप्रैल को आयोजित होगा जिसमें कांग्रेस के जिला स्तर पर कार्यकर्ता और पदाधिकारी जिलों में महंगाई मुक्त भारत अभियान के तहत धरना देंगे और जिला मुख्यालयों पर मार्च आयोजित करेंगे। उन्होंने कहा कि अभियान के अंतिम चरण में सात अप्रैल को राज्य स्तर पर प्रदेश मुख्यालयों में कांग्रेस के प्रदेशभर के प्रमुख कार्यकर्ता और पदाधिकारी शामिल होंगे और धरना प्रदर्शन तथा मार्च का आयोजन। इस दौरान वे सरकार को महंगाई मुक्त भारत अभियान के तहत जगायेंगे और बताएंगे कि महंगाई के कारण जनता का जीना दूभर हो गया है। सरकार अब संभल जाए वरना, जनता सड़कों पर उतरने वाली है।

 

एक देश के लोगों की आमदनी कम कर दी। दूसरी तरफ बेतहाशा महंगाई का गम दे दिया। रोज पेट्रोल डीजल गैस, सीएनजी, पीएनजी के दाम बढ़ाते हैं और देश की जनता को तिलतिल कर तड़पाते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News