प्रियंका गांधी से छिन सकता है सरकारी बंगला

punjabkesari.in Tuesday, Mar 03, 2020 - 10:58 AM (IST)

नई दिल्ली: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी से केन्द्र सरकार सरकारी बंगला 35 लोधी एस्टेट खाली करा सकती है। उनको यह बंगला उनके पिता पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की लिट्टे आतंकियों द्वारा हत्या किए जाने के बाद मिली एस.पी.जी. सुरक्षा के चलते मिला था। नरेन्द्र मोदी सरकार ने उनकी एस.पी.जी. सुरक्षा वापस लेकर उससे नीचे वाली जैड श्रेणी की सुरक्षा दे दी है इसलिए सरकार उनसे सरकारी आवास खाली करा सकती है। 

PunjabKesari

उनकी मां सोनिया गांधी और भाई राहुल गांधी की एस.पी.जी. सुरक्षा भी वापस ले ली गई है लेकिन दोनों ही लोकसभा के वरिष्ठ सांसद हैं इसलिए केन्द्र सरकार इन दोनों के सरकारी आवास खाली नहीं करा सकेगी। ऐसे में प्रियंका गांधी का सरकारी आवास बचाने के लिए उनको संसद सदस्य बनाने की बात चल रही है। हालांकि सूत्रों का कहना है कि वह अपना सरकारी बंगला बचाने के लिए राज्यसभा सांसद नहीं बनना चाहती हैं। 

PunjabKesari


वहीं कांग्रेस के कुछ वरिष्ठ नेताओं का कहना है कि जब भाजपा अपने कुछ नेताओं को जैड श्रेणी सुरक्षा के आधार पर सरकारी बंगले में रहने दे रही है तो उसी तरह प्रियंका गांधी को भी रहने देना चाहिए। जबकि कुछ युवा कांग्रेसी नेताओं का कहना है कि यदि केन्द्र सरकार ने प्रियंका गांधी को 3 अप्रैल के बाद बंगला खाली करने का नोटिस दे दिया तब क्या होगा? उसके बाद तो नवम्बर में राज्यसभा का चुनाव होगा इसलिए उसके पहले अप्रैल में खाली हो रही राज्यसभा सीटों के लिए हो रहे चुनाव में ही प्रियंका गांधी को म.प्र. या राजस्थान से राज्यसभा में भेज देना चाहिए जिसके लिए नामांकन की अंतिम तिथि 13 मार्च है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Anil dev

Recommended News

Related News