कोरोना के चलते टला कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव, अब जून में नहीं होगी वोटिंग...CWC ने लिया फैसला

punjabkesari.in Monday, May 10, 2021 - 03:44 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कांग्रेस के नए अध्यक्ष का चुनाव एक बार फिर टल गया है। दरअसल कांग्रेस की सर्वोच्च इकाई कांग्रेस वर्किंग कमेटी (CWC) ने कोरोना के चलते कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव को फिलहाल के लिए टाल दिया है। इससे पहले CWC की बैठक में संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने तारीख का ऐलान करते हुए कहा था कि 23 जून को कांग्रेस अध्यक्ष के लिए चुनाव होगा। लेकिन कुछ ही समय बाद कहा गया कि कोरोना के चलते अब चुनाव जून में नहीं होंगे और जल्द ही नई तारीख का ऐलान किया जाएगा।

PunjabKesari

वहीं बैठक में कांग्रेस अध्‍यक्ष सोनिया गांधी ने भी इसी साल हुए 5 राज्‍यों के विधानसभा चुनाव में पार्टी के प्रदर्शन पर चिंता जताई। सोनिया गांधी ने कहा कि चुनाव के नतीजों को देखने के बाद साफ है कि पार्टी में बदलाव की जरूरत है। बता दें कि बिहार विधानसभा चुनाव में मिली हार के बाद तो कांग्रेस के संगठनात्मक फेरबदल को लेकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने पुरजोर आवाज उठाई थी। इसको लेकर काफी बवाल भी खड़ा हुआ था।

PunjabKesari

वहीं अब इसी साल पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव में भी कांग्रेस खासा अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई है जिसके बाद फिर से पार्टी के लिए नए अध्यक्ष की माांग उठा रही है। अब देखना यह होगा कि पार्टी का अध्यक्ष गांधी परिवार से होगा या फिर कोई बाहरी को यह जिम्मेदारी सौंपी जाती है। साल 2014 से जब से मोदी सरकार सत्ता में आई है तब से कांग्रेस अब तक अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई है। 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News