सोनिया गांधी ने कांग्रेस सांसदों के साथ की बैठक, सरकार को घेरने की रणनीति पर हुई चर्चा

punjabkesari.in Wednesday, Nov 20, 2019 - 09:59 PM (IST)

नई दिल्लीः कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की अगुवाई में बुधवार को पार्टी के लोकसभा सदस्यों की बैठक हुई जिसमें बेरोजगारी, आर्थिक मंदी, कृषि संकट और चुनावी बॉन्ड के मुद्दे पर संसद के मौजूदा शीतकालीन सत्र में नरेंद्र मोदी सरकार को घेरने की रणनीति पर चर्चा हुई। कांग्रेस सूत्रों का कहना है कि पार्टी चुनावी बॉन्ड के मुद्दे को बृहस्पतिवार को लोकसभा में उठा सकती है।

सूत्रों के मुताबिक संसद भवन में हुई इस बैठक में इन मुद्दों के अलावा सेंट्रल पूल में चावल की खरीद से जुड़ी छत्तीसगढ़ सरकार की मांग पर भी चर्चा हुई। कांग्रेस इस मुद्दे को बुधवार को ही लोकसभा में उठाने की तैयारी में है। इस बैठक के दौरान कांग्रेस के लोकसभा सदस्यों के अलावा पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला भी मौजूद थे।

पार्टी सूत्रों ने बताया कि कांग्रेस की इस बैठक में सहमति बनी कि बेरोजगारी, मंदी और किसानों की समस्याओं के अलावा चुनावी बॉन्ड के मामले को भी संसद के भीतर जोरदार ढंग से उठाया जाएगा। कांग्रेस के एक सूत्र के अनुसार, पार्टी चुनावी बॉन्ड के मुद्दे को बृहस्पतिवार को लोकसभा में उठा सकती है।

पार्टी का आरोप है कि 2017 में चुनावी बॉन्ड की व्यवस्था से जुड़े सरकार के कदम से पहले भारतीय रिजर्व बैंक और चुनाव आयोग दोनों ने आपत्ति जताई थी, लेकिन भाजपा सरकार ने इन दोनों संस्थाओं की चिंताओं को खारिज करते हुए कदम बढ़ाया। कांग्रेस ने यह आरोप भी लगाया है कि चुनावी बॉन्ड के जरिए सबसे ज्यादा चंदा भाजपा को मिला है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News