महाराष्ट्र में कांग्रेस को बड़ा झटका, कालिदास कोलम्बकर ने पार्टी और विधायक पद से दिया इस्तीफा

punjabkesari.in Monday, Jul 29, 2019 - 06:07 PM (IST)

मुंबईः महाराष्ट्र में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। पार्टी के विधायक कालिदास कोलम्बकर ने पार्टी और विधायक पद से इस्तीफा दे दिया है। कोलम्बकर 31 जुलाई को भाजपा में शामिल होंगे। बता दें कि महाराष्ट्र में अक्टूबर-नवबंर में विधानसभा चुनाव हो सकते हैं।
PunjabKesari
इससे पहले भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं महाराष्ट्र के जल संसाधन मंत्री गिरीश महाजन ने रविवार को दावा किया कि इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले अपना पाला बदलने के लिए कांग्रेस और राकांपा के कम से कम 50 विधायक भाजपा के संपर्क में हैं। महाजन का यह बयान ऐसे वक्त आया है, जब शरद पवार के नेतृत्व वाली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के कई नेता हाल ही में पार्टी छोड़ चुके हैं।
 
कांग्रेस लड़खड़ा रही है, एनसीपी कमजोर हो रही है
महाजन ने कहा, ‘‘कांग्रेस और राकांपा के करीब 50 विधायक भाजपा के संपर्क में हैं। राकांपा की वरिष्ठ नेता चित्रा वाघ ने एक महीने पहले भाजपा में शामिल होने की इच्छा जताते हुए दावा किया था कि उनका अपनी मूल पार्टी (राकांपा) में कोई भविष्य नहीं है। उन्होंने कहा,‘‘विधायक अनुरोध कर रहे हैं कि वे विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा में शामिल होना चाहते हैं... कांग्रेस लड़खड़ा रही है और अगले कुछ हफ्तों में, राकांपा कमजोर दिखेगी।''

महाजन ने शरद पवार के इन आरोपों को भी खारिज कर दिया कि भाजपा कांग्रेस और राकांपा को हराने के लिए उनके नेताओं के खिलाफ सरकारी एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है।  
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News