कांग्रेस MLA के 'एन्जॉय रेप' वाली टिप्पणी से पार्टी की हो रही किरकिरी, स्मृति ईरानी ने भी लोकसभा में उठाया मुद्दा

punjabkesari.in Friday, Dec 17, 2021 - 02:35 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कर्नाटक विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष और कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक के आर रमेश कुमार की 'रेप को एन्जॉय करो' वाली विवादित टिप्पणी को लेकर पार्टी की खूब किरकरी हो रही है। कांग्रेस ने रमेश कुमार के बयान पर नारजगी जताई है और उनको लताड़ लगाई। कांग्रेस की तरफ से कहा गया कि विधायक रमेश कुमार का बयान निंदनीय और असंवेदनशील और पार्टी इससे सहमत नही है। कांग्रेस ने कहा कि कर्नाटक विधानसभा स्पीकर और वरिष्ठ कांग्रेस विधायक के बीच गुरुवार को हुए घोर आपत्तिजनक और असंवेदनशील मजाक से पार्टी असहमत है। 

 

कांग्रेस नेताओं ने की आलोचना
कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट किया कि कांग्रेस सदन में वरिष्ठ कांग्रेस विधायक और  कर्नाटक विधानसभा स्पीकर के बीच अत्याधिक आपत्तिजनक और असंवेदनशील मजाक से असहमत है। संरक्षक के रूप में स्पीकर और वरिष्ठ विधायकों से रोल मॉडल होने की उम्मीद की जाती है और उन्हें इस तरह के अस्वीकार्य बयान से बचना चाहिए। वहीं, राज्यसभा में विपक्ष के नेता और कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री रहे मल्लिकार्जुन खड़गे ने भी इस बयान पर आपत्ति जताई और मीडिया से बात करते हुए कहा कि मैं  रमेश कुमार के बयान की आलोचना करता हूं। खड़गे ने कहा कि भले ही विधायक ने माफी मांग ली है लेकिन ऐसी अभद्र भाषा कहीं भी नहीं बोलनी चाहिए, हम महिलाओं का सम्मान करते हैं। 

PunjabKesari

स्मृति ईरानी ने भी उठाया मुद्दा
केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस नेता की टिप्पणी पर लोकसभा में उठाया और कहा कि विपक्षी पार्टी को अपने इस नेता को न्याय के जद में लाना चाहिए। स्मृति ईरानी ने कहा कि कुछ सदस्य यहां उन्हें बोलने से रोकने की कोशिश कर रहे हैं और यदि वे गरीब महिलाओं एवं बच्चों की सेवा में विश्वास करते हैं तो ऐसा नहीं करना चाहिए। केंद्रीय मंत्री ने कांग्रेस का नाम लिए बगैर कहा, ‘‘अगर आप महिलाओं के मकसद में विश्वास करते हैं तो उस विधायक की निंदा करिए जिसने कहा कि अगर बलात्कार होता है तो उसका आंनद लेना चाहिए। जो लोग यहां आसन के निकट हैं, वो पहले अपने राजनीतिक संगठन के पास जाएं और उस व्यक्ति को न्याय के जद में लाएं।'' स्मृति ईरानी ने कांग्रेस विधायक को निष्कासित करने की मांग करते हुए, "कांग्रेस नेता का यह बयान शर्मनाक है, कांग्रेस नेता की यह सोच हम सबके सामने प्रश्न खड़ा करता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News