IT मंत्री अश्विनी वैष्णव के खिलाफ विशेषाधिकार प्रस्ताव ला सकती है कांग्रेस, लोकसभा स्पीकर को लिखा पत्र

punjabkesari.in Sunday, Jan 30, 2022 - 07:36 PM (IST)

नई दिल्लीः लोकसभा में कांग्रेस पार्टी के नेता अधीर रंजन चौधरी ने पेगासस मुद्दे पर संसद के निचले सदन को कथित रूप से गुमराह करने के लिए सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री अश्विनी वैष्णव के खिलाफ विशेषाधिकार प्रस्ताव लाने की मांग की है। कांग्रेस नेता ने ‘न्यूयॉर्क टाइम्स' में प्रकाशित उस रिपोर्ट के बाद रविवार को लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को पत्र लिखा, जिसमें दावा किया गया है कि भारत सरकार ने हथियारों के लिए दो अरब अमेरिकी डॉलर के पैकेज के हिस्से के रूप में 2017 में इजरायली स्पाईवेयर खरीदा था। चौधरी ने कहा कि सरकार ने सदन में हमेशा यही कहा कि उसका पेगासस मामले से कोई लेनादेना नहीं है और सरकार ने एनएसओ समूह से कभी यह स्पाईवेयर नहीं खरीदा।
PunjabKesari
कांग्रेस नेता ने लोकसभा अध्यक्ष को लिखे अपने पत्र में कहा, ‘‘न्यूयॉर्क टाइम्स के हालिया खुलासे के आलोक में ऐसा लगता है कि मोदी सरकार ने संसद एवं उच्चतम न्यायालय को गुमराह किया और देश की जनता से झूठ बोला।'' उन्होंने आगे लिखा, ‘‘उपरोक्त के मद्देनजर मैं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री के खिलाफ विशेषाधिकार प्रस्ताव शुरू करने की मांग करता हूं क्योंकि उन्होंने पेगासस मामले में सदन को जानबूझकर गुमराह किया।''

चौधरी ने यह भी आरोप लगाया कि सरकार ने उच्चतम न्यायालय से भी झूठ बोला, जब इससे पेगासस की खरीद एवं तैनाती के बारे में सीधे सवाल पूछे गये थे। कांग्रेस नेता ने उल्लेख किया कि अपने शपथ पत्र में सरकार ने पेगासस मामले में उसके खिलाफ ‘किसी या सभी' आरोपों से पूरी तरह से इनकार किया है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News