शाह का विपक्षी दलों पर तीखा हमला, कहा- कांग्रेस नेता गांधी परिवार की करते हैं आरती

punjabkesari.in Saturday, Jan 28, 2023 - 10:00 PM (IST)

कुंडगोलः केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कर्नाटक में विपक्षी दलों पर तीखा हमला करते हुए शनिवार को कांग्रेस नेताओं पर गांधी परिवार की आरती करने और जनता दल (सेक्युलर) के शीर्ष नेताओं पर अपने परिवार के सदस्यों को चुनाव में उतारने का आरोप लगाया। 

शाह ने कहा,‘‘कांग्रेस केवल गांधी परिवार की आरती करती है और जद (एस) में दादा, बेटा, पोता, उनकी पत्नियां और पोते का बेटा हर कोई चुनाव लड़ना चाहता है। युवा बताएं, क्या उस पार्टी में उनकी जगह है? प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केवल भारतीय जनता पार्टी में युवाओं के लिए जगह है।'' 

भाजपा सरकार के विभिन्न जन-समर्थक कार्यक्रमों को सूचीबद्ध करते हुए, शाह ने कहा कि पीएम मोदी ने देश को आतंकवादी हमलों से सुरक्षित बनाने, धारा 370 को निरस्त करने और अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण करने के लिए काम किया है। उन्होंने लोगों से राज्य में भाजपा को स्पष्ट जनादेश देने और परिवारवादियों (वंशवाद) और भ्रष्टाचारियों को हटाने की अपील की। 

शाह ने राज्य में विधानसभा चुनाव से पहले आज कुंडगोल में विजय संकल्प अभियान के तहत एक रोड शो के दौरान ये टिप्पणियां कीं। शाह को बसवन्ना देवरा मठ से गली मरियम्मा मंदिर तक एक किलोमीटर से अधिक की दूरी के लिए विशेष रूप से सजाए गए खुले वाहन पर चढ़ाया गया था। ‘मोदी-मोदी' के नारों के साथ उनका जोरदार स्वागत किया गया। 

भाजपा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष शाह के साथ कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई, केंद्रीय मंत्री प्रल्हाद जोशी, भाजपा के वरिष्ठ नेता बीएस येदियुरप्पा, पार्टी के कर्नाटक प्रभारी अरुण सिंह, कर्नाटक के अध्यक्ष नलिन कुमार कटील, पूर्व मुख्यमंत्री जगदीश शेट्टार रोड शो में शामिल थे। रोड शो के दौरान लोगों ने नगाड़ों की थाप और भारत माता की जय के नारों के बीच शाह और प्रदेश भाजपा नेताओं को ले जा रहे वाहन पर फूल बरसाए। कांग्रेस के कुसुमवती चन्नबसप्पा शिवल्ली कुंडगोल विधानसभा क्षेत्र के मौजूदा विधायक हैं। 

उन्होंने अपने पति और तत्कालीन विधायक सीएस शिवल्ली की मृत्यु के बाद सीट खाली होने के बाद 2019 के उपचुनाव में सीट जीती थी। शाह का कर्नाटक दौरा ऐसे समय में आयोजित किया गया है जब इस साल यहां विधानसभा चुनाव के साथ-साथ छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, राजस्थान, तेलंगाना, मेघालय, मिजोरम, नागालैंड और त्रिपुरा सहित आठ अन्य राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं। 

इन विधानसभा चुनावों को 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले सेमीफाइनल बताया जा रहा है। कर्नाटक में चुनाव अप्रैल के मध्य या मई की शुरुआत में होने की संभावना है। विधानसभा चुनाव से पहले राजनीतिक दलों का ध्यान राज्य पर केंद्रित हो गया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News