कश्मीर पर विरोध जताने वाले UK सांसद से मिले कांग्रेस नेता, BJP ने बताया शर्मनाक

punjabkesari.in Thursday, Oct 10, 2019 - 08:13 PM (IST)

नेशनल डेस्कः भाजपा ने ब्रिटेन के लेबर पार्टी के नेता जेरेमी कोर्बिन के एक ट्वीट का हवाला देकर गुरुवार को कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधा, जिसमें उन्होंने मुख्य विपक्षी पार्टी के शिष्टमंडल से कश्मीर के मुद्दे पर चर्चा करने का दावा किया है।
PunjabKesari
भाजपा ने इसे ‘‘शर्मनाक'' करार देते हुए कांग्रेस से स्पष्टीकरण की मांग की। लेबर पार्टी के नेता जेरेमी कोर्बिन ने अपने ट्वीट में कहा कि कांग्रेस पार्टी के ब्रिटेन स्थित प्रतिनिधियों के साथ सार्थक बातचीत हुई, जहां हमने कश्मीर में मानवाधिकारों के विषय पर चर्चा की। कोर्बिन के साथ ब्रिटेन में ओवरसीज कांग्रेस के प्रमुख कमल धालीवाल दिख रहे हैं।

भाजपा के विदेश मामलों के प्रकोष्ठ के प्रभारी विजय चौथाईवाले ने कहा, ‘‘ जेरेमी कोर्बिन ने कहा है कि भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस का एक प्रतिनिधिमंडल उनसे मिला। स्पष्ट है कि जो भी मिला है, उसका आधिकारिक दर्जा है। ऐसे में यह शर्मनाक है।'' उन्होंने कहा कि लेबर पार्टी के रुख के बारे में सभी को पता है, ऐसे में कांग्रेस के शिष्टमंडल का उनसे :कोर्बिन: से मिलना ‘दर्दनाक एवं शर्मनाक' है। उन्होंने कहा, ‘‘ हम इसे निंदनीय मानते हैं और कांग्रेस से स्पष्टीकरण देने की मांग करते हैं।''

वहीं, भाजपा के आधिकारिक ट्विटर हैंडल में कहा गया है कि भयावह...भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस को देश के लोगों के समक्ष स्थिति स्पष्ट करनी चाहिए कि उनके नेता दुनिया के नेताओं को भारत के बारे में क्या बता रहे हैं । पार्टी ने कहा कि इस शर्मनाक कृत्य के लिये भारत कांग्रेस को जवाब देगा। वहीं, इंडियन ओवरसीज कांग्रेस, यूके ने ट्वीट करके कहा कि जेरेमी कोर्बिन से उनकी मुलाकात लेबर पार्टी द्वारा कुछ समय पहले पारित प्रस्ताव की निंदा करने के लिये थी और भाजपा इस बारे में दुष्प्रचार कर रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News