अब जम्मू कश्मीर की प्रदेश कांग्रेस में भी पड़ी दरार, राज्य अध्यक्ष के खिलाफ बुलंद हुये सुर

punjabkesari.in Wednesday, Aug 26, 2020 - 04:06 PM (IST)

श्रीनगर:आल इंडिया कांग्रेस में फूट पूरा देश देख रहा है पर अब इसके साथ ही जम्मू कश्मीर कांग्रेस में भी दरार सामने आ रही हैं। कश्मीर के करीब एक दर्जन नेताओं की तरफ से कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को पत्र लिखा गया है। पत्र में काग्रेस के राज्य अध्यक्ष गुलाम अहमद मीर को हटाने की मांग की गई है। पत्र में कहा गया है कि मीर के कारण ही कई नेता इस्तीफा दे रहे हैं और अगर उन्हें जल्दी नहीं हटाया गया तो पार्टी को काफी नुकसान होगा।


कंग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नवी मोगा, पूर्व मंत्री खेमलता बाखलू, मोहम्मद अनवर बट और कई नेता ऐसे हैं जिन्होंने पत्र में हस्ताक्षर किये हैं। उन्होंने कहा कि मीर के व्यवहार को लेकर अंबिका सोनी और गुलाम नबी आजाद को भी सूचित किया जा चुका है। उन्होंने कहा कि 2015 में हाईकमान के आर्डर को माना गया था और मीर को अध्यक्ष मान लिया गया था जबकि मीर कभी ब्लाक स्तर के नेता भी नहीं रहे। उन्हे पूर्व पीएम राजीव गांधी के करीब होने का लाभ मिला था। 


टापको बता दें कि मीर कश्मीर के सैक्स सकेंडल में फंस चुके थे और आठ महीने जेल भी काट चुके हैं। कांग्रेस नेताओं का कहना है कि मीर के कारण पार्टी को नुकसान हो रहा है। मीर शुरू से ही कांग्रेस नेताओं की नापंसद रहे। उन्हें विरोध का सामना करना पड़ा। इस बात का भी विरोध हुआ कि जो नेता ब्लाक स्तर पर भी नेता नहीं रहा उसे प्रदेश का प्रधान बना दिया गया।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Monika Jamwal

Recommended News

Related News