'परिवार के मोह से ऊपर उठकर पार्टी के लिए करो काम', कांग्रेस नेताओं ने सोनिया गांधी को दी नसीहत

punjabkesari.in Sunday, Sep 06, 2020 - 02:59 PM (IST)

नेशनल डेस्क: कांग्रेस पार्टी में आया सियासी तूफान थमने की जगह बढ़ता ही जा रहा है। नेतृत्व के मुद्दे पर पार्टी 2 खेमों में बंटी नजर आ रही है, जो आगे जाकर खतरनाक साबित ​हो सकता है। सोनिया गांधी को पत्र लिखने वाले नेताओं ने एक बार फिर अपनी आवाज उठाते हुए पार्टी की स्थिति स्पष्ट करने की मांग की है। 

PunjabKesari
सोनिया गांधी को लिखे खुले पत्र में कहा गया कि कांग्रेस का कार्यकर्ता कभी इतना हताश नहीं रहा, जितना वह आज अपने को महसूस कर रहा है। राहुल गांधी को स्पष्ट कर देना चाहिए कि वह खुद को अध्यक्ष पद का उम्मीदवार घोषित करेंगे या नहीं। 

PunjabKesari

पत्र में सोनिया गांधी के लिए संबोधित करते हुए लिखा गया कि या तो आपने सब कुछ जानते हुए आंखें मूंद ली है या फिर घटनाएं आपके संज्ञान में नहीं लाई जा रही हैं। सोनिया गांधी से कहा गया क वह पार्टी को महज 'इतिहास' का हिस्सा बनकर रह जाने से बचा लें। साथ ही उनसे परिवार के मोह से ऊपर उठकर काम करने की अपील की गई है। 

PunjabKesari

कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने पत्र में यह भी दावा किया कि पार्टी के पदों पर उन लोगों का कब्जा है जो वेतन के आधार पर काम कर रहे हैं और पार्टी के प्राथमिक सदस्य भी नहीं हैं। ये नेता पार्टी की विचारधारा से परिचित नहीं हैं। दरअसल 14 सितंबर से शुरू हो रहे संसद के मानसून सत्र (monsoon session) से पहले कांग्रेस के सभी नेता एक बार फिर वर्चुअल तरीके से इकट्ठा होने वाले हैं। ऐसे में पार्टी वरिष्ठ नेता चाहते हैं कि कांग्रेस के अध्यक्ष को लेकर स्थिति स्पष्ट हो। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News