कोविड का असरः कांग्रेस नेता ने उठाई संसदीय समितियों की वर्चुअल मीटिंग की मांग

punjabkesari.in Monday, Jan 10, 2022 - 11:56 PM (IST)

नई दिल्लीः कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने एक बार फिर यह मांग की है कि संसद की स्थायी समितियों की डिजिटल बैठक बुलाई जाए। उन्होंने यह मांग उस समय उठाई है, जब संसद के करीब 400 कर्मचारियों के कोविड से संक्रमित होने के चलते समितियों की गई बैठकें प्रभावित हुई हैं।

विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी संबंधी स्थायी समिति के प्रमुख रमेश ने ट्वीट किया, ‘‘मैंने शीतकालीन सत्र के आखिरी दिन राज्यसभा के सभापति से कहा था कि स्थायी समितियों की डिजिटल बैठकों की अनुमति प्रदान की जाए, लेकिन इसकी अनुमति फिर नहीं मिली।'' उन्होंने कहा, ‘‘अब समितियों की महत्वपूर्ण बैठकें स्थगित की जा रही हैं। यह समझ नहीं आ रहा कि डिजिटल बैठकें क्यों नहीं हो सकतीं।''

रमेश और कांग्रेस के दूसरे वरिष्ठ नेताओं आनंद शर्मा और शशि थरूर ने कोरोना महामारी की पहली और दूसरी लहर के दौरान संसदीय समितियों की डिजिटल बैठक की अनुमति दिए जाने की मांग की थी। संसदीय सचिवालय के अधिकारियों का कहना है कि ये बैठकें डिजिटल तरीके से करने की अनुमति नहीं दी गईं क्योंकि इनमें होने वाली चर्चा गोपनीय होती है और ऐसे में डिजिटल बैठकों की अनुमति के लिए नियम में बदलाव करने होंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News