कांग्रेस नेता का सोनिया गांधी को पत्र, कहा- NCP- शिवसेना दीमक की तरह हमारे पार्टी को कर रहे कमजोर

punjabkesari.in Wednesday, Dec 30, 2020 - 01:26 PM (IST)

नेशनल डेस्क:  महाराष्ट्र में मुंबई कांग्रेस के महासचिव विश्वबंधु राय ने पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी के नाम एक खत लिखा है।मुंबई कांग्रेस के महासचिव और पूर्व सांसद संजय निरुपम के बेहद करीबी माने जाने वाले विश्वबंधु का यह खत महाराष्ट्र की राजनीति में बड़ा तूफान ला सकता है। दरअसल राय का आरोप है कि शिवसेना और एनसीपी मिलकर कांग्रेस को खत्म करने की  साजिश कर रहे हैं। 

PunjabKesari

कांग्रेस को निरंतर दबाने का हो रहा प्रयास
सोनिया गांधी को भेजे गए पत्र में लिखा गया कि महाविकास अघाड़ी सरकार में हमारे सहयोगी दल सोची समझी रणनीति बनाकर कांग्रेस को नुकसान पहुंचा रहे हैं और अपनी पार्टी को आगे बढ़ाने में लगे हुए हैं। आरोप है कि  एनसीपी दीमक की तरह कांग्रेस पार्टी को कमजोर कर रही है। विश्वबंधु का कहना है कि कांग्रेस को निरंतर दबाने का प्रयास शिवसेना और एनसीपी के नेता कर रहे हैं। ऐसे में यह गठबंधन पार्टी के  लिए भविष्य में नुकसान दे साबित हो सकता है। 

PunjabKesari

कांग्रेस को नहीं मिल रहा उचित सम्मान 
कांग्रेस नेता  ने कहा कि महाराष्ट्र अघाड़ी सरकार को लगभग एक वर्ष पूरे हो गए हैं, इस दौरान कांग्रेस पार्टी केवल एक सहयोगी के तौर पर ही नजर आ रही है। सरकार चलाने की भूमिका में शिवसेना और एनसीपी ही नजर आ रहे हैं। कांग्रेस को  उचित सम्मान और महत्व नहीं दिया जा रहा है। राय का आरोप है कि  पार्टी के मंत्रियों को महाराष्ट्र सरकार में बड़ी संख्या में जमीनी स्तर पर संगठन का कोई काम नहीं मिल रहा है।

PunjabKesari

कांग्रेस के लिए आत्मघाती साबित होगा गठबंधन 
विश्वबंधु ने पत्र में कहा कि  साल 2019 के विधानसभा चुनावों के दौरान जनता से जो भी वादे पूरे किए गए थे। उन्हें अभी तक पूरा नहीं किया गया है। कांग्रेस की स्थिति महाविकास अघाड़ी सरकार में बेहद दयनीय है। उन्होंने कहा कि  लगातार हर मोर्चे पर कांग्रेस को मिटाने का प्रयास यह दोनों पार्टियां कर रही हैं। कांग्रेस का एनसीपी और शिवसेना के साथ गठबंधन आत्मघाती साबित होगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News