कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद को हुआ कोरोना, खुद को किया होम क्वारंटीन

punjabkesari.in Friday, Oct 16, 2020 - 04:01 PM (IST)

नेशनल डेस्कः कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। आजाद ने खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। गुलाम नबी ने ट्वीट किया कि कोरोना संक्रमित होने पर होम क्वारंटाइन हो गया हूं। पिछले दिनों जो भी मेरे संपर्क में आए थे कृपया अपना कोरोना टेस्ट करवाएं और प्रोटोकॉल फॉलो करें। बता दें कि पिछले कुछ महीनों में मोतीलाल वोरा, अहमद पटेल, अभिषेक मनु सिंघवी, तरुण गोगोई, आरपीएन सिंह तथा पार्टी के कुछ अन्य नेता कोरोना वायरस से संक्रमित हुए हैं।

PunjabKesari

यही नहीं, उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी, पर्यटन मंत्री प्रह्लाद पटेल सहित सत्तापक्ष और विपक्ष के कई अन्य नेता भी कोरोना से संक्रमित हुए। बता दें कि देश में कोरोना वायरस संक्रमण के 63,371 नए मामले सामने आए हैं, जिसके बाद कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 73,70,468 हो गई। वहीं इस खतरनाक वायरस की वजह से पिछले 24 घंटे में 895 लोगों की मौत हो गई। स्वास्थ्य मंत्रालय ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। सुबह 8 बजे अद्यतन आंकड़ों में बताया गया कि देश में अब 64 लाख से ज्यादा मरीज संक्रमण मुक्त हो गए हैं। इसके साथ ही स्वस्थ होने की दर 87.56 फीसदी हो गई।

 

वहीं संक्रमण से अब तक 1,12,161 लोगों की मौत हो चुकी है। देश में इलाज करा रहे कोरोना मरीजों की संख्या पिछले आठ दिन से लगातार नौ लाख से नीचे है। आंकड़ों के अनुसार अभी देश में 8,04,528 मरीजों का इलाज चल रहा है, जो कि कुल संक्रमित मामलों का 10.92 फीसदी है। वहीं स्वस्थ होने वालों की संख्या बढ़कर 64,53,779 है। Covid-19 से मृत्यु दर 1.52 फीसदी है। मंत्रालय ने कहा कि भारत दुनिया के ऐसे देशों में से एक हैं, जहां प्रति 10 लाख की जनसंख्या पर कोविड-19 से मरने वालों की संख्या कम है। अभी यह 80 है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Seema Sharma

Recommended News

Related News