कांग्रेस ने सांसदों को व्हिप जारी किया, 29 नवंबर को संसद में मौजूद रहने के लिए कहा

punjabkesari.in Friday, Nov 26, 2021 - 06:23 PM (IST)

नई दिल्लीः कांग्रेस ने शुक्रवार को संसद के दोनों सदनों के अपने सदस्यों को व्हिप जारी कर कहा कि वे शीतकालीन सत्र के पहले दिन सोमवार को संसद में मौजूद रहें। आगामी 29 नवंबर को सरकार तीनों केंद्रीय कृषि कानूनों को निरस्त करने से जुड़ा विधेयक लाएगी। इसी के मद्देनजर कांग्रेस ने तीन लाइन की व्हिप जारी की।

सत्तारूढ़ भाजपा पहले ही राज्यसभा के अपने सांसदों को व्हिप जारी कर सोमवार को सदन में मौजूद रहने के लिए कह चुकी है। मुख्य विपक्षी पार्टी ने अपने सांसदों से यह भी कहा कि वे सोमवार को सुबह 11 बजे से संसद में मौजूद रहें और पार्टी के रुख का समर्थन करें।

राज्यसभा में कांग्रेस के मुख्य सचेतक जयराम रमेश की ओर से जारी व्हिप में कहा गया है, ‘‘राज्यसभा में 29 नवंबर को कुछ महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा होगी। सभी कांग्रेस सदस्यों से आग्रह है कि वे उस दिन सुबह 11 बजे से कार्यवाही स्थगित होने तक सदन में मौजूद रहें और पार्टी के रुख का समर्थन करें।''

लोकसभा में कांग्रेस के मुख्य सचेतक के. सुरेश की ओर से भी निचले सदन के कांग्रेस सदस्यों को इसी तरह का व्हिप जारी किया गया है। राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने भी कई राजनीतिक दलों के नेताओं को पत्र लिख्रकर कहा है कि वे संसद में विपक्ष की रणनीति तय करने के लिए सोमवार को होने वाली बैठक में मौजूद रहें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Recommended News

Related News