जम्मू-कश्मीर की समस्याएं गांधी परिवार की विरासत: भाजपा

punjabkesari.in Friday, Sep 10, 2021 - 10:43 PM (IST)


नयी दिल्ली : जम्मू-कश्मीर की समग्र संस्कृति को तोडऩे के प्रयास संबंधी कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के आरोपों पर पलटवार करते हुए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने शुक्रवार को कहा कि क्षेत्र की सभी समस्याएं 'गांधी परिवार की विरासत' हैं। भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने संवाददाता सम्मेलन में आरोप लगाया कि कांग्रेस ने वोट बैंक की अपनी हल्की राजनीति के लिए ना सिर्फ कश्मीरी पंडितों बल्कि क्षेत्र के विकास का भी बलिदान कर दिया।

 

माता वैष्णो देवी के दर्शन करने के एक दिन बाद राहुल गांधी ने भाजपा और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) पर आरोप लगाया कि वे जम्मू-कश्मीर की समग्र संस्कृति को तोडऩे का प्रयास कर रहे हैं और कहा कि दोनों संगठन केंद्र शासित प्रदेश के लोगों में प्यार एवं भाईचारे को च्च्खत्मज्ज् कर रहे हैं। उन्होंने विस्थापित कश्मीरी पंडितों से कहा कि वह और उनका परिवार इसी समुदाय से आता है। उन्होंने उन्हें हरसंभव सहायता मुहैया कराने का वादा किया।

 

राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए भाजपा प्रवक्ता ने उन्हें 'अपरिपक्व और गैर जिम्मेदार' करार दिया। उन्होंने कहा, "समस्याएं गांधी परिवार की विरासत हैं। कश्मीर की समस्याओं के लिए जवाहरलाल नेहरू जिम्मेवार हैं।" उन्होंने कहा कि राहुल गांधी सुविधानुसार यह भूल जाते हैं कि कश्मीरी पंडितों की चिंताएं कांग्रेस और समान विचारधारा वाले दलों की तुष्टिकरण की राजनीति के कारण हैं।

 

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को निरस्त करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की सराहना करते हुए पात्रा ने कहा कि इससे कश्मीर की महिलाओं, अनुसूचित जातियों और शरणार्थियों से भेदभाव समाप्त हुआ है। उन्होंने कहा, "प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में कश्मीर विकास और समावेश की ओर बढ़ रहा है।"


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Monika Jamwal

Recommended News

Related News